मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कुंडम इलाके में पेड़ों की अवैध कटाई जारी, कब सुध लेगा वन विभाग ?

जबलपुर के कुंडम इलाके में पेड़ों की अवैध कटाई हो रही है. शिकायत मिलने पर डीएफओ ने कहा कि जल्द ही मामले की जांच की जाएगी और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

By

Published : Dec 16, 2019, 8:38 PM IST

illegal-cutting-of-trees-in-jabalpur
कुंडम इलाके में पेड़ों की अवैध कटाई

जबलपुर। शहर के कुंडम इलाके में पेड़ों की अवैध कटाई धडल्ले से जारी है. आरोप है कि वन विभाग के कर्मचारियों की मिलीभगत से बड़ी तादाद में पेड़ों की अवैध कटाई की जा रही है. वहीं जब इस मामले की शिकायत जबलपुर के डीएफओ से की गई तो उनका कहना है कि वो जल्द ही इस पूरे मामले की जांच करेंगे.अगर कोई अधिकारी कर्मचारी मामले में दोषी पाया गया तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

कुंडम इलाके में पेड़ों की अवैध कटाई

कुंडम के पास कूद वारी पनपतपुर का जंगल है. इस जंगल की देखरेख का जिम्मा कुंडम रेंज के पास है क्योंकि ये रेंज जबलपुर से लगभग 50 किलोमीटर दूरी पर है. इसलिए ज्यादातर अधिकारी यहां नहीं पहुंच पाते और ये पूरा इलाका दुर्गम भी है. इसी का फायदा उठाकर लकड़ी माफिया यहां से सागौन की पेड़ों की चोरी करते हैं.

बता दें कि पहले ये पेड़ इक्का-दुक्का काटे जाते थे. लेकिन बीते 2 महीने से पेड़ों की कटाई बहुत तेजी से हो रही है. स्थानीय लोगों का कहना है कि वो इस मामले की शिकायत करने से डरते हैं. अगर उनका नाम सामने आ गया तो न सिर्फ माफिया बल्कि वन विभाग के अधिकारी भी उन्हें परेशान करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details