मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

दो महीने में सड़कों की हालत ठीक करे सरकार, स्टेटस रिपोर्ट भी सौंपेः हाई कोर्ट

हाई कोर्ट ने राज्य सरकार को निर्देश दिए हैं कि दो महीनों में खराब सड़कों को सुधरवाया जाए. साथ ही नई स्टेटस रिपोर्ट कोर्ट के सामने पेश की जाए.

By

Published : Jan 19, 2021, 2:24 AM IST

High Court
हाई कोर्ट

जबलपुरप्रदेश में सड़कों की हालत खराब है. ये मामला हाईकोर्ट में पहुंचा था. जिस पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को अहम निर्देश दिए हैं. हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को आदेश दिया है कि 2 महीने में प्रदेश की सड़कों की हालत में सुधार करावाएं और इसके बाद अपनी रिपोर्ट हाईकोर्ट में पेश करें.

महाकौशल और बुंदेलखंड की सड़कें खस्ता

हाईकोर्ट ने राज्य सरकार की ओर से पेश की गई उस रिपोर्ट की भी समीक्षा की, जिसमें प्रदेश में खराब सड़कों का ब्यौरा पेश किया गया था. हाईकोर्ट के निर्देश पर सरकार द्वारा पेश रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रदेश में सागर, नर्मदापुरम और जबलपुर संभाग की सड़कें सबसे ज्यादा खराब हैं.

सबसे ज्यादा बुरे हालात सागर संभाग में

सबसे बुरी स्थिति सागर संभाग की है. जहां 180 किलोमीटर स्टेट हाईवे और 164 किलोमीटर अन्य सड़कें खराब हैं. सरकारी रिपोर्ट के मुताबिक जबलपुर के 58 किलोमीटर के स्टेट हाईवे बदहाल हैं. जबकि जबलपुर से मण्डला नेशनल हाईवे का हाल खस्ता है.

2 माह में रिपोर्ट पेश सरकार

रिपोर्ट पर सुनवाई के बाद हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को आदेश दिए हैं कि वो अगले 2 माह में प्रदेश की इन खराब सड़कों को सुधरवाए. साथ ही स्टेटस रिपोर्ट हाईकोर्ट में पेश करे. हाईकोर्ट ने इस मामले में एनएचएआई यानी नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया को भी पक्षकार बनाने के आदेश दिए हैं. ताकि प्रदेश में राष्ट्रीय राजमार्गों की बदहाली भी दूर करवाई जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details