मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नर्मदा में बहाई गईं सरकारी दवाएं, प्रशासन करेगा मामले की जांच

By

Published : Jun 29, 2020, 9:58 PM IST

नर्मदा नदी में सरकारी दवाएं फेंकने का मामला सामना आया है. घटना ग्वारीघाट की बताई जा रही है. जहां मौजूद लोगों ने मामले की सूचना प्रशासन को दी.

People complained to the authorities
लोगों ने अधिकारियों से की शिकायत

जबलपुर।नर्मदा नदी के ग्वारीघाट में सरकारी दवाइयों के फेंकने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि ये गवर्नमेंट सप्लाई की दवाएं थीं. जिन्हें नर्मदा नदी में अज्ञात लोगों ने बहाया है. सोमवार को इन दवाओं को लेकर स्थानीय लोग कलेक्टर के पास पहुंचे. जिसके बाद कलेक्टर ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं. साथ ही मुख्य चिकित्सा अधिकारी से भी दवाइयों को लेकर जवाब तलब किया जाएगा.

नर्मदा में बहाई गईं सरकारी दवाएं

कलेक्टर को दी गई शिकायत में नर्मदा भक्त रामदास यादव ने बताया कि कल जब वे लोग नर्मदा के दर्शन करने गए थे, इसी दौरान देखा गया कि बड़ी संख्या में दवाइयों के पैकेट नदी में बहकर आ रहे हैं. जानकारी के मुताबिक सभी दवाएं गवर्नमेंट सप्लाई की बताई जा रही हैं. इतना ही नहीं ये सभी दवाइयां अभी उपयोग करने लायक भी थीं.

रामदास यादव की माने तो जिन्होंने भी नर्मदा नदी में दवाइयां फेंकी हैं, उनके मंसूबे ठीक नहीं हैं. दवाइयां फेंकने वाले लोग या तो किसी फर्जीवाड़े में लिप्त हैं या फिर हो सकता है कि ये कारनामा स्वास्थ्य विभाग का हो. वहीं अपर कलेक्टर हर्ष दीक्षित का कहना है कि नर्मदा नदी में दवाइयों का मिलना ये गंभीर विषय है. लिहाजा इसकी जांच करवाई जाएगी कि ये दवाई किस डिस्पेंसरी या अस्पताल से लाकर फेंकी गई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details