मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

गैलेक्सी अस्पताल ने रेड क्रॉस को दिए 25 लाख दान, कमलनाथ ने उठाए सवाल

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा, "जबलपुर के गैलेक्सी अस्पताल में 5 मरीजों की दुखद मौत के बाद 24 घंटे में जांच कर रिपोर्ट देने की बात कही गई थी, लेकिन 16 दिन बीत जाने के बाद भी आज तक जांच पूरी नहीं हुई है, यह एक गंभीर लापरवाही है, मृतक के परिजन न्याय मिलने का इंतजार कर रहे है?."

Galaxy Hospital
गैलेक्सी अस्पताल

By

Published : May 9, 2021, 10:55 PM IST

जबलपुर। शहर के गैलेक्सी अस्पताल द्वारा रेड क्रॉस को दिया गया 25 लाख रुपया दान विवाद का विषय बन गया है. 23 अप्रैल की रात ऑक्सीजन खत्म होने के कारण इस अस्पताल में 5 मरीजों की मौत हुई थी और ऐसे में अस्पताल से 24 घंटे के अंदर जांच रिपोर्ट मांगी गई थी और अब जब इस अस्पताल ने 25 लाख रुपए दान किए हैं तो इस पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और अन्य कांग्रेस नेताओं ने सवाल खड़े किए हैं.

गैलेक्सी अस्पताल
  • कमलनाथ के सवाल

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा, "जबलपुर के गैलेक्सी अस्पताल में 5 मरीजों की दुखद मौत के बाद 24 घंटे में जांच कर रिपोर्ट देने की बात कही गई थी, लेकिन 16 दिन बीत जाने के बाद भी आज तक जांच पूरी नहीं हुई है, यह एक गंभीर लापरवाही है, मृतक के परिजन न्याय मिलने का इंतजार कर रहे है?." कमलनाथ ने आगे सवाल करते हुए कहा कि यह जानकारी भी सामने आयी है कि अस्पताल ने रेड क्रास सोसायटी के माध्यम से 25 लाख रुपये का दान भी दिया है. यह संस्था सीधे कलेक्टर के दायरे में होती है, ऐसे में यह सवाल भी उठ रहा है कि जिस अस्पताल के खिलाफ 5 लोगों की मौत की जांच चल रही है, उससे यह दान राशि किन परिस्थितियों में और किस कारण से ली गई?.

वैक्सीनेशन पार्ट-3:कमलनाथ का आरोप, वैक्सीनेशन चुनावी जुमला, बीजेपी ने दिया लोगों को धोखा

कमलनाथ के ट्वीट पर जबलपुर से मध्य प्रदेश सरकार में पूर्व मंत्री लखन घनघोरिया का कहना है कि जब जिला प्रशासन ने 25 लाख रुपए की मदद ले ली है तो जाहिर सी बात है की इससे जांच प्रभावित हो जाएगी और मासूमों की जान लेने वाले अस्पताल के खिलाफ कार्रवाई नहीं हो पाएगी. लखन घनघोरिया ने आरोप लगाया कि इसमें प्रशासन के कुछ बड़े अधिकारियों ने लगभग इतनी ही रकम रिश्वत के तौर पर भी ली है.

  • कलेक्टर का कहा- सब कुछ पाक साफ

इस मामले में जबलपुर के कलेक्टर कर्मवीर शर्मा का कहना है की जांच जारी है, लेकिन जिन लोगों की जान गई थी उनमें से कुछ परिवार जबलपुर के बाहर के थे जो अभी तक इस मामले में बयान देने के लिए नहीं आए हैं. जैसे ही उनके बयान दर्ज हो जाएंगे दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा. कलेक्टर का कहना है कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि गैलेक्सी अस्पताल ने कोई दान दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details