मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सांसद Maneka Gandhi को उनकी ही पार्टी के Former Minister ने बताया निहायत ही घटिया महिला, जानें क्योंं?

पूर्व मंत्री और पाटन से बीजेपी विधायक अजय विश्नोई ने मेनका गांधी द्वारा पशु चिकित्सक से अभद्रता के मामले में ट्वीट किया है. उन्होंने अपने ट्वीट में बीजेपी सांसद को लेकर आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया है.

By

Published : Jun 26, 2021, 11:48 AM IST

Updated : Jun 26, 2021, 5:20 PM IST

veterinarian doctor abuse case
पशु चिकित्सक से अभद्रता का मामला

जबलपुर।बीजेपी नेता और सांसद मेनका गांधी पर वेटरनरी डॉक्टर से अभद्रता का आरोप अब तूल पकड़ते जा रहा है. ऐसे में अब पूर्व मंत्री और बीजेपी विधायक अजय विश्नोई ने मेनका गांधी के अभद्र व्यवहार को लेकर ट्वीट कर उन्हें 'एक निहायत ही घटिया महिला कहा है.' साथ ही कहा कि, 'मैं शर्मिंदा हूँ कि ये मेरी पार्टी की सांसद (नेता नही) है.'

मैं शर्मिंदा हूं कि वह मेरी पार्टी की हैं- अजय विश्नोई
अजय विश्नोई का कहना है कि 'मैं शर्मिंदा हूं कि वह मेरी पार्टी की है लेकिन वह हमारी नेता नहीं हैं. केवल पार्टी से सांसद हैं और उन्होंने जबलपुर को घटिया कहा है. जबलपुर वेटरनरी यूनिवर्सिटी घटिया नहीं है, बल्कि मेनका गांधी एक घटिया महिला हैं.' विधायक ने आगे कहा, 'मेनका के ऑडियो से एक बात स्पष्ट है कि उनके अंदर आम लोगों को लेकर क्या राय है, क्योंकि उन्होंने अपने ऑडियो में डॉक्टर विकास शर्मा से पूछा कि वह किसी माली के लड़के हैं या चपरासी के ऐसा पूछना यह बताता है कि गरीबों को लेकर उनके मन में क्या इज्जत है.'

क्या है पूरा मामला
दरअसल, मेनका गांधी पर एक वेटरनरी डॉक्टर्स से अभद्रता का आरोप है. एक ऑडियो वायरल हुआ है. इसमें मेनका गांधी की आवाज बताई जा रही है. इसमें वो कथित तौर पर एक कुत्ते के इलाज को लेकर वेटरनरी डॉक्टर से बात करती सुनाई दे रही हैं. मेनका डॉक्टर से काफी अभद्र भाषा में बात कर रही हैं. वायरल ऑडियो आगरा के वेटरनरी डॉ. विकास शर्मा और मेनका गांधी के बीच हुई बातचीत का बताया जा रहा है. वेटरनरी डॉ. विकास शर्मा का आरोप है कि सांसद मेनका गांधी ने फोन पर उसके साथ अभद्रता की. डॉक्टर का दावा है कि वायरल ऑडियो में मेनका गांधी की आवाज है. हालांकि ETV BHARAT इस ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है.

मेनका गांधी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग
वहीं, सोशल मीडिया पर ऑडियो वायरल होने के बाद टि्वटर पर मेनका गांधी बायकाट और मेनिका गांधी माफी मांगें ट्रेड करने लगा था. इस मामले में इंडियन वेटरनरी एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर मेनका गांधी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है. वहीं, इस मामले में गठित कमेटी ने पशु चिकित्सक को ही नोटिस थमा दिया है. बता दें कि, पूर्व केंद्रीय मंत्री व भाजपा सांसद मेनका गांधी एनिमल राइट्स एक्टिविस्ट हैं. वह सुल्तानपुर से सांसद हैं, उनकी पहचान एनिमल राइट्स एक्टिविस्ट के तौर पर भी है.

मामले में पशु चिकित्सक ने क्या कहा
डाॅ. विकास शर्मा का कहना है कि पोस्ट ऑपरेटिव केयर में विशेष ध्यान देना है. लेकिन फिर से डाॅग को क्लीनिक पर लाया गया. उसके टांके टूट गए थे. इसके बाद फिर से टांके लगाए गए. लेकिन फिर पोस्ट ऑपरेटिव केयर में लापरवाही बरतने से डाॅग के टांके टूट गए. इस पर दूसरे चिकित्सक को दिखाने के लिए वहां से दिल्ली ले गए. 21 जून को मेरे मोबाइल पर सांसद मेनका गांधी का काॅल आया. उन्होंने फोन पर अभद्रता की. मेरे पेशे को गाली दी. साथ ही मां-बाप को भी गाली दी. डॉक्टर का कहना है मेनका गांधी ने मेरी एक नहीं सुनी. डाॅग के मालिक को 70 हजार रुपये देने के लिए कहा. इस बारे में मैने वेटनरी एसोसिएशन में शिकायत की है. इस बारे में वरिष्ठ चिकित्सक और वेटनरी एसोसिएशन पदाधिकारी जो कहेंगे, वहीं मैं करूंगा.

मेनका गांधी ने वेटरनरी डॉक्टर से की थी अभद्रता, छात्रों ने विरोध में जलाए पोस्टर

  • वायरल हो रहे ऑडियो में मेनका गांधी और वेटनरी डॉक्टर की बातचीत के कुछ अंश....

मेनका गांधी: तुमने ये कुत्ते का टांग काट दिया था बेवजह.

डॉक्टर: नहीं मैम.

मेनका गांधी: मैंने फोटो देखे हैं. तुमने किस तरह से काटा है. (इसके बाद मेनका उस डॉक्टर को गाली देती हैं) उसके टांके नहीं खुल रहे हैं.

डॉक्टर: मैम आपको पूरी डिटेल बता रहा हूं. उसके (कुत्ते के) टांके बिल्कुल सही थे. फिर एक दिन के लिए (कुत्ता का केयरटेकर) अपने घर पर ले गए. हमने उनसे बोला कि आप अपने घर पर ले जा रहे हैं. लेकिन, ध्यान रखना कि ये अपने टांके खोल न ले. अगले दिन वो हमारे पास डॉग को लेकर आए और उसके टांके खुले हुए थे.

मेनका गांधी : दोनों दफा आपने रुपये मांगे.

डॉक्टर : ऐसा नहीं है. मैंने दवा दी है.

मेनका गांधी : और तुमने (फिर गाली) कहा कि हमारे पास दवा नहीं है, ये नहीं-वो नहीं. कहीं और जाओ. मैं तुम्हारा लाइसेंस लेकर रहूंगी. तुम बदमाश और घटिया हो. तुम्हारे पास डिग्री भी है?इसके बाद डॉक्टर अपनी डिग्रियां गिनाने लगता है.मेनका गांधी : ये कोई डिग्री नहीं होती. ये कुत्ता मर गया तो मैं अभी तुम्हारा लाइसेंस ले लूंगी. उस कुत्ते को लाओ और अपने पैसों से ठीक करो. तुम्हारा पूरा नाम क्या है?

डॉक्टर: एलएन है.

मेनका गांधी : पूरा नाम नहीं बताते हो, क्योंकि तुम कलंक हो अपने परिवार पर. (फिर गाली) कुछ और देर की बातचीत के बाद मेनका कहती हैं कि 'तुम्हारा बाप क्या करता है. माली है, चौकीदार है? तुम पढ़े-लिखे हो भी?' इस पर डॉक्टर कहते हैं कि उनके पिता टीचर हैं.

Last Updated : Jun 26, 2021, 5:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details