मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

किसानों की विदेश यात्रा पर कमलनाथ सरकार ने लगाई रोक, विपक्ष ने साधा निशाना

शिवराज सरकार में किसानों को खेती की उन्नत किस्मों को सीखने के लिए विदेश जाने का मौका मिलता था, लेकिन कमलनाथ सरकार ने किसानों की विदेश यात्रा पर रोक लगा दी है, जिसको लेकर पूर्व कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने कमलनाथ सरकार पर निशाना साधा है.

By

Published : Nov 22, 2019, 11:14 PM IST

किसानों की विदेश यात्रा पर कमलनाथ सरकार ने लगाई रोक

जबलपुर। किसानों को खेती की उन्नत किस्मों को सीखने के लिए विदेश यात्रा पर जाने का मौका मिलता था, लेकिन इस पर कमलनाथ सरकार ने रोक लगा दी है, जिसको लेकर विपक्ष ने कांग्रेस सरकार पर हमला बोला है.

किसानों की विदेश यात्रा पर कमलनाथ सरकार ने लगाई रोक
किसानों को सरकारी खर्च पर विदेश भेजने की शिवराज सरकार की योजना पर रोक लगाए जाने पर पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने कमलनाथ सरकार पर निशाना साधा है. बिसेन का कहना है कि उन्नतशील किसानों को चयनित कर विदेश भेजा जाता था, लेकिन वर्तमान की कांग्रेस सरकार ने उसे बंद कर दिया है जो कि किसानों के हित में बिल्कुल भी नहीं है. पूर्व कृषि मंत्री बिसेन ने आरोप लगाया है कि, कांग्रेस सरकार जनता से जुड़ी तमाम योजनाओं को धीरे- धीरे बंद कर रही हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश की सड़कें खराब पड़ी हैं, होमगार्ड सैनिकों का वेतन नहीं मिल रही है और जितनी भी योजनाएं भाजपा सरकार की थी, तमाम योजनाओं को कमलनाथ सरकार ने बंद कर दिया है. उन्होंने कहा कि यह सरकार पूरी तरह से असफल साबित हो रही है. दरअसल भाजपा सरकार हर साल जिलों से उन्नतशील किसानों को उन्नत किस्म की खेती सीखने के लिए विदेश का दौरा करवाती थी. इस दौरे में किसान खेती की अच्छी तकनीक सीखते थे और फिर वापस आकर सीखी हुए तकनीकी का प्रयोग कर उच्च किस्म की खेती करते थे, लेकिन कांग्रेस सरकार में किसानों की विदेश यात्रा पर रोक लगा दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details