मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ऑक्सीजन की कमी के कारण पांच मरीजों का निकला दम, कांग्रेस ने उठाए सवाल

By

Published : Apr 23, 2021, 7:38 PM IST

Updated : Apr 23, 2021, 7:54 PM IST

जबलपुर में ऑक्सीजन नहीं मिलने से पांच मरीजों की मौत हो गई. इस घटना पर कांग्रेस ने इसे अस्पताल की घोर लापरवाही बताया और कहा कि इस घटना में 'हत्या' हुई है. जिसकी जांच की जाए.

Former Minister Tarun Bhanot
पूर्व मंत्री तरुण भनोत

जबलपुर। गैलक्सी अस्प्ताल में समय पर ऑक्सीजन नहीं मिलने के कारण पांच मरीजों की मौत हो गई. जिले में इतनी बड़ी घटना होने के बाद भी मौके पर कलेक्टर ने जहमत नहीं उठाई. इधर जैसे ही ये जानकारी पूर्व मंत्री तरुण भनोत और लखन घनघोरिया को लगी तो वह कलेक्ट्रेट पहुंच गए. इस दौरान दोनों ही कांग्रेस नेता करीब एक घंटे तक कलेक्टर के आने का इंतजार करते रहे लेकिन कलेक्टर कर्मवीर शर्मा मौके पर नहीं पहुंचे.

हादसा नहीं 'हत्या' हुई है- कांग्रेस

जबलपुर की गैलेक्सी अस्पताल में असमय हुई पांच लोगों की मौत पर अब सियासत गरमा गई है. पूर्व मंत्री तरुण भनोत ने कहा कि आज की घटना को हादसा नहीं हत्या कहा जा सकता है. उन्होंने कहा कि आज लोगों की भावनाओं की हत्या हुई है. जिला प्रशासन ने अगर सही समय पर ऑक्सीजन की व्यवस्था की होती तो वो आज सभी जिंदा होते. उन्होंने कहा कि हम इस मामले में राजनीति नहीं करना चाहते हैं. केवल हम जनता के प्रतिनिधि है और जनता की तरफ से प्रशासन से सवाल करना हमारा हक है और अगर हम यह नहीं कर सकते तो फिर हमें जनप्रतिनिधि होने पर धिक्कार है. इस दौरान कांग्रेस नेता लखन घनघोरिया ने जिला प्रशासन को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जब इतनी अराजक स्थिति में भी जिला मुख्यालय में अधिकारी नहीं है. घटनास्थल जाने की भी नहीं उन्होंने जहमत उठाई, आगे दुबारा ऐसी घटना न हो इसकी चिंता करने की वजह मिलने तक को तैयार नहीं है.

ऑक्सीजन की कमी से पांच मरीजों की मौत

ग्वालियर के सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में मरीज की संदिग्ध मौत, डॉक्टर पर ऑर्गन निकालने का आरोप

एक घंटे बैठे रहे कांग्रेस नेता

गैलेक्सी अस्प्ताल में आज हुई घटना के बाद स्थानीय विधायक विनय सक्सेना के साथ पूर्व स्वास्थ्य एवं वित्त मंत्री तरुण भनोत-पूर्व सामाजिक न्याय मंत्री लखन घनघोरिया-नगर अध्यक्ष दिनेश यादव करीब एक घन्टे तक कलेक्टर कर्मवीर शर्मा का इंतजार करते रहे और आखिर तक जब वो नहीं आए तो वहां से चले गए. हालांकि जाते-जाते पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ने जिला प्रशासन को अपील की है कि अगर जल्द से जल्द जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था नहीं सुधरी और आज हुई घटना में दोषी लोगो को सजा नहीं मिली तो राज्य सरकार और जिला प्रशासन की ईंट से ईंट बजा दी जाएगी.

Last Updated : Apr 23, 2021, 7:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details