मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अष्टमी-नवमी पर देवी मंदिर में उमड़ी भक्तों की भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग का कराया गया पालन

जबलपुर में कोरोना के कहर के चलते और प्रशासन की रोक के बाद बड़े पंडाल या मां दुर्गा की बड़ी प्रतिमाएं स्‍थापित नहीं की गई हैं. श्रद्धालु दुर्गा मंदिरों में ही दर्शन-पूजन कर रहे हैं, हालांकि श्रद्धालुओं में दुर्गा पूजा का उत्‍साह भी कम नहीं है. कल अष्टमी से ही विभिन्‍न दुर्गा मंदिरों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखने को मिली.

By

Published : Oct 25, 2020, 2:03 PM IST

devotees at temple
मंदिर पहुंचे भक्त

जबलपुर। जिले में हर तरफ नवरात्र का माहौल है. अष्टमी-नवमी पर देवी मंदिर में भक्तों की भीड़ काफी बढ़ जाती है. संस्कारधानी से लेकर ग्रामीण क्षेत्र में कोविड-महामारी की परेशानी के बीच दुर्गा पूजा उत्‍सव बेहद सादगी के साथ मनाया जा रहा है.

प्रशासन की मनाही के बाद बड़े पंडाल और मां दुर्गा की बड़ी प्रतिमाएं स्‍थापित नहीं की गई हैं. श्रद्धालु दुर्गा मंदिरों में ही दर्शन-पूजन कर रहे हैं, हालांकि श्रद्धालुओं में दुर्गा पूजा का उत्‍साह भी कम नहीं है. कल अष्टमी से ही विभिन्‍न दुर्गा मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी. शनिवार को महाअष्टमी के दिन मां दुर्गा मंदिरों के पट खुलते ही मां की गोदी भरने और चढ़ावा चढ़ाने के लिए विभिन्‍न दुर्गा मंदिरों में महिला श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा.

थोड़ी छूट के साथ ही छोटे रूप में ही सही दुर्गा पूजा मेला का रंग दिख रहा है. वहीं अष्टमी पूजन के दौरान भक्त झूमते नजर आए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details