मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jun 25, 2020, 7:28 AM IST

ETV Bharat / state

जिला खाद्य अधिकारी को कमिश्नर ने किया निलंबित, फसल खरीदी में भ्रष्टाचार का आरोप

जबलपुर में फसल उपार्जन में भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे जिला खाद्य अधिकारी एम एच खान पर कार्रवाई करते हुए कमिश्नर महेश चंद चौधरी ने निलंबित कर दिया है. फिलहाल उनके खिलाफ जांच जारी है.

Commissioner suspended the District Food Officer
जिला खाद्य अधिकारी को कमिश्नर ने किया निलंबित

जबलपुर। जिले में धान और गेहूं उपार्जन में लापरवाही और भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे जिला खाद्य अधिकारी एम एच खान पर आखिरकार बड़ी कार्रवाई हुई. कलेक्टर भरत यादव की रिपोर्ट पर संभाग के कमिश्नर महेश चंद चौधरी ने जिले के खाद्य अधिकारी एम एच खान को सस्पेंड कर दिया है.

कमिश्नर महेश चंद चौधरी ने जिला खाद्य अधिकारी एम एच खान पर आरोपों की गंभीरता और फौरी जांच में आरोप सही पाए जाने पर उनके ऊपर सस्पेंशन की ये कार्रवाई की है. निलंबन अवधि में एम एच खान को नरसिंहपुर मुख्यालय में अटैच रहने के आदेश जारी किए गए हैं. दरअसल बीते दिनों जिले में धान और गेहूं की समर्थन मूल्य पर खरीदी में लगाई गईं कुछ सहकारी समितियों पर किसानों से अनाज की तुलाई के भी पैसे वसूलने और खरीदी में भ्रष्टाचार का आरोप लगा था. इसकी शिकायत में किसानों से पैसों की मांग के कुछ ऑडियो भी वायरल हुए थे. मामले में जबलपुर के जिला खाद्य अधिकारी की उदासीनता और मिलीभगत के आरोप भी लगे थे, जिसकी विभागीय जांच शुरू कर दी गई थी.

जिला खाद्य अधिकारी के खिलाफ जारी रहेगी विभागीय जांच

फिलहाल जिला खाद्य अधिकारी एम एच खान के खिलाफ विभागीय जांच जारी रहेगी. लेकिन पूरे मामले में कलेक्टर की रिपोर्ट पर संभागायुक्त ने सख्त रुख अपनाया है और जिला खाद्य अधिकारी एम एच खान को सस्पेंड कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details