मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बरगी नहर में रोजाना बच्चे लगाते हैं मौत की छलांग, प्रशासन को बड़े हादसे का इंतजार !

By

Published : Jun 18, 2020, 9:08 AM IST

Updated : Jun 18, 2020, 12:31 PM IST

जबलपुर में लॉकडाउन के दौरान बरगी नहर में रोजाना कई बच्चे नहाने आते हैं, इस दौरान 6 लोग काल के मुंह में भी समा चुके हैं. लेकिन ना तो लोगों को अपनी जान की परवाह है और ना ही पुलिस प्रशासन इस और कोई ध्यान दे रहा है.

child jump narmda bargi  Canal
काल के मुंह में जाने को तैयार

जबलपुर। नर्मदा से निकली और रीवा तक गई बरगी नहर में रोजाना कई बच्चे मौत की छलांग लगा रहे हैं. ताजुब्ब कि बात तो ये है कि लॉकडाउन होने के बाद भी ये बच्चे बेखौफ होकर नर्मदा नहर में नहाने आते हैं और पुलिस प्रशासन को इसकी जानकारी ही नहीं है.

युवा लगा रहे खतरनाक छलांग

आए दिन हो रहे हैं हादसे

हाल ही में जबलपुर के रहने वाली एक महिला सहित तीन लोगों की नर्मदा नदी में नहाने के दौरान मौत हो गई थी. इसी तरह बरेला के पास भी नहर में डूबने से तीन लड़कों की मौत हो गई थी. लगातार हो रही घटनाओं के बाद भी ना तो लोग नहर में जाना छोड़ रहे हैं और ना ही प्रशासन कोई सुध ले रहा है.

लॉकडाउन के दौरान लग रही नहर पर भीड़

लॉकडाउन की उड़ाई जा रही धज्जियां

कोरोना वायरस के चलते लागू 144 के बावजूद बरगी नहर में रोजाना सैकड़ों लोगों की भीड़ लग रही है. स्थानीय लोगों की मानें तो नहर में नहाने वाले बच्चों को कई बार समझाइश भी दी गई, लेकिन नतीजा शिफर ही निकला. यहां तक की कुछ लोगों ने पुलिस से भी शिकायत की, लेकिन पुलिस ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया.

जान जोखिम में डालकर नहाने को तैयार

लोग नहीं मानें तो करेंगे कार्रवाई

इस बारे में जब एएसपी आगम जैन से बात की गई तो उनका कहना है कि पुलिस अपना काम कर रही है. लेकिन अगर लोग नहीं मानेंगे तो उन पर कार्रवाई की जाएगी. साथ ही उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि लॉकडाउन के समय कम से कम बाहर निकलें ताकि कोरोना और हादसों से बचा जा सके.

गर्मी के समय खासतौर पर लोग यहां नहाने और मस्ती करने आते हैं. ऐसे में पुलिस प्रशासन को चाहिए कि जल्द ही कुछ इस तरह की कार्रवाई करें जिससे कि इन घटनाओं से निजात मिले.

Last Updated : Jun 18, 2020, 12:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details