मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

MES के दो अधिकारियों को CBI कोर्ट में किया गया पेश, अब पांच दिन की रिमांड में होगी पूछताछ

जबलपुर CBI टीम ने मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विस के दो अधिकारियों को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया था. इन दोनों आरोपियों को गुरुवार को CBI कोर्ट में पेश किया गया, जहां से इन्हें पांच दिन की रिमांड में भेज दिया गया है.

By

Published : Dec 3, 2020, 10:07 PM IST

mes officers accused of bribe
CBI कोर्ट में किया गया पेश

जबलपुर।मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विस विभाग के दो अधिकारी जो कि रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार हुए थे, उन्हें गुरुवार को CBI कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने दोनों आरोपियों को पांच दिन की रिमांड में भेज दिया है. अब CBI आरोपियों से पूछताछ कर ये जानेगी कि कहीं इस मामले में और अधिकारी तो शामिल नहीं हैं.

CBI कोर्ट में किया गया पेश

जानें पूरा मामला

बुधवार को CBI की टीम ने मिलिट्री इंजीनियर सर्विस (MES) के ऑफिस में पदस्थ बैरक इंचार्ज सुजीत बैठा और स्टोरकीपर जयदीप शुक्ला को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया था. CBI की इस कार्रवाई में आरोपियों ने दस लाख का बिल पास करवाने के एवज में एक लाख रुपए नकद और खाली चेक में करीब दो लाख रुपए के दस्तखत पीड़ित से साइन करवाए थे.

जानकारी के मुताबिक मेसर्स सत्या एंड संस ने MES में इंटीरियर डेकोरेशन और फर्नीचर सप्लाई का काम किया था. उसका 10 लाख रुपए का बिल बाकी था. इस बिल के भुगतान के एवज में दोनों अधिकारी तीन लाख की रिश्वत मांग रहे थे. इस पर सत्या एंड संस के संचालक ने CBI को रिश्वत मांगे जाने की शिकायत की थी.

पढ़ें-CBI की बड़ी कार्रवाई: MES के दो अधिकारी रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

CBI की कार्रवाई से मच हड़कंप

शिकायतकर्ता ने MES में पदस्थ दो अधिकारियों द्वारा रिश्वत मांगे जाने की शिकायत CBI से की थी, जिसके बाद पहले तो CBI ने दोनों अधिकारियों के फोन टेप किए और इसके बाद तय रणनीति के अनुसार उन्हें एक लाख रुपए रिश्वत देने के लिए भेजा. जैसे ही सत्या एंड संस के संचालक ने ऑफिस बैरक इंचार्ज सुजीत बैठा और स्टोरकीपर जयदीप शुक्ला को एक लाख रुपए नकद दिए और शेष रकम के लिए कोरे चेक पर साइन करने लगे, तभी CBI की टीम ने इन दोनों अधिकारियों को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details