मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Mar 28, 2021, 2:27 PM IST

ETV Bharat / state

जबलपुर: पानी की टूटी पाइपलाइन, सड़कें पानी-पानी

होली के ठीक पहले जबलपुर में पानी की मुख्य पाइप लाइन फुट गई है. फ्लाईओवर बनाने वाली कंपनी ने तोड़ी पाइपलाइन. इसके कारण सारा पानी सड़कों पर बह गया, जिसके कारण लोगों को काफी परेशानी हुई.

Broken pipeline in Jabalpur
जबलपुर में टूटी पाइपलाइन

जबलपुर। मालवीय चौक पर फ्लाईओवर बनाने वाली कंपनी ने आधे शहर को पानी सप्लाई करने वाली पाइपलाइन को फोड़ दिया है. इसकी वजह से पानी सड़कों पर बह गया. शहर के कई इलाकों में लोगों को पानी नहीं मिला, जिसके कारण उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

फ्लाईओवर बनाने वाली कंपनी ने तोड़ी पाइपलाइन
जबलपुर में 7 किलोमीटर लंबा फ्लाईओवर बन रहा है. इस फ्लाईओवर की वजह से अभी तक आम लोगों को परेशानी हो रही थी, लेकिन अब नगर निगम भी परेशान हो गया है. नागार्जुन कंस्ट्रक्शन कंपनी यह फ्लाईओवर बना रही है. रानीताल के पास एक पिलर के लिए गड्ढा किया जा रहा था. इसी दौरान ड्रिलिंग करने वाली एक मशीन की वजह से पानी सप्लाई की मुख्य पाइप लाइन में एक बड़ा छेद हो गया.

जबलपुर में टूटी पाइपलाइन

सड़कों पर बहा सारा पानी
पाइप लाइन के फूटते ही सारा पानी सड़कों पर बह गया. इसकी वजह से भारी नुकसान हुआ है. वहीं, नागार्जुन कंस्ट्रक्शन कंपनी ने नगर निगम को पाइप लाइन जुड़वाने के लिए सामान दे दिया है, लेकिन शहर में लाखों लोगों के लिए पानी की समस्या खड़ी हो गई. जबलपुर में लॉकडाउन हैं ऐसी स्थिति में लोगों को यदि पानी नहीं मिला, तो लोग काफी परेशान हो जाएंगे.

ये भी पढ़ें:टूट रही नल-जल योजना की पाइप लाइन, जल्द होगा सुधार

इसके पहले भी कंस्ट्रक्शन करने वाली कंपनी ने दो बार पाइपलाइन तोड़ चुकी है. समस्या ये है कि पाईप लाइन कितनी गहरी है किसी को नहीं पता. ऐसे में कंपनी ड्रिल करती है और वह जाकर पाइप लाइन पर लग जाता है. फिलहाल होली के मौके पर लोगों को पानी की कमी का सामना करना पड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details