मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

BJP ने निर्वाचन आयोग पर लगाया आरोप, कहा- 'प्रदेश सरकार के दबाव में काम कर रहे अधिकारी'

बीजेपी ने जिला निर्वाचन आयोग पर प्रदेश सरकार के दबाव में काम करने का आरोप लगाया है. बीजेपी का कहना है कि कार्यकर्ताओं ने कई बार कांग्रेस के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन के मामले में शिकायत की थी, लेकिन अधिकारियों ने कोई कार्रवाई नहीं की.

By

Published : Apr 17, 2019, 1:25 PM IST

प्रदेश सरकार के दबाव में काम कर रहे निर्वाचन अधिकारी

जबलपुर। भारतीय जनता पार्टी की आईटी सेल ने निर्वाचन आयोग के अधिकारियों पर राज्य सरकार के प्रभाव में काम करने का आरोप लगाया है. बीजेपी की आईटी सेल के प्रभारी एडवोकेट विजय पांडे का कहना है कि उनके कार्यकर्ताओं ने शहर में आचार संहिता उल्लंघन के कई मामलों की शिकायत निर्वाचन आयोग से की है, लेकिन आयोग शिकायतों पर ध्यान नहीं दे रहा है.

विजय पांडे के मुताबिक कांग्रेस प्रत्याशी का टिकट तय होने के ठीक 1 दिन पहले पार्टी ने लगभग 20 लाख रुपए खर्च करके एक विज्ञापन जारी किया था. इसकी शिकायत भी निर्वाचन आयोग से की गई थी. वहीं आचार संहिता के दौरान ही कई जगहों पर किसानों को कर्ज माफी के प्रमाण पत्र जारी किए गए हैं. विजय पांडे का आरोप है कि प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह के खिलाफ सोशल मीडिया पर व्यक्तिगत टिप्पणी करने का भी आरोप लगाया है.

बीजेपी का आरोप


इन सभी मामलों में बीजेपी ने चुनाव आयोग से शिकायत की है, लेकिन पार्टी का कहना है कि अभी तक चुनाव आयोग ने कोई भी कार्रवाई नहीं की है. बीजेपी की आईटी सेल के प्रभारी एडवोकेट विजय पांडे ने निर्वाचन आयोग पर एकतरफा कार्रवाई करने के आरोप लगाए हैं. उनका कहना है कि बीजेपी प्रत्याशी राकेश सिंह नामांकन दाखिल करने गए थे, तब उनके साथ में गए नेताओं की संख्या 5 से ज्यादा होने पर बीजेपी नेताओं और विधायकों के खिलाफ जिला निर्वाचन अधिकारी ने तुरंत एफआईआर दर्ज कर किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details