मध्य प्रदेश

madhya pradesh

विक्टोरिया हॉस्पिटल में बड़ी लापरवाही, मरीजों के खाने में पाई गई जहरीली टैबलेट

By

Published : Jan 25, 2020, 7:37 PM IST

Updated : Jan 25, 2020, 8:30 PM IST

जबलपुर के विक्टोरिया हॉस्पिटल में बड़ी लापरवाही सामने आई है, यहां सैकड़ों मरीजों को दिए जाने वाले खाने में जहरीली टैबलेट पाई गई है.

Big carelessness in Victoria Hospital of Jabalpur
विक्टोरिया हॉस्पिटल में बड़ी लापरवाही

जबलपुर।विक्टोरिया हॉस्पिटल में बड़ी लापरवाही सामने आई है, जहां सैकड़ों मरीजों को दिए जाने वाले खाने में जहरीली टैबलेट (नेफ्थिलीन) पाई गई है. इन टैबलेट का इस्तेमाल टॉयलेट के बैक्टीरिया मारने के लिए किये जाता है. हालांकि समय रहते हॉस्पिटल के एक कर्मचारी के सूझबूझ से कोई हादसा होने से बच गया, लेकिन ऐसी लापरवाही प्रबंधन पर बड़ा सवाल खड़े कर रही है.

विक्टोरिया हॉस्पिटल में बड़ी लापरवाही


नियमानुसार मरीजों के लिए तैयार किये गए खाने को परोसने से पहले एक रिव्यू उसे टेस्ट करेगा, जिसके लिए रतन लाल नागेश की ड्यूटी लगाई गई थी. शनिवार को भी खाना बटने से पहले रतन ने जैसे खाना टेस्ट किया उसे उल्टी आने लगी, जिस पर उसने खाना परोसना रुकवा के इसकी जानकारी अधिकारियों को दी, जिसके बाद खाने की जांच की गई तो उसमें नेफ्थिलीन पाई गई.


मरीजों के खाने में जहरीली गोलियां पाए जाने के बाद हड़कंप मच गया. जिसके बाद चिकित्सकों ने इस संबंध में जिला प्रशासन को भी जानकारी दी और इस मामले में साजिश की आशंका जतायी है. सीएमएचओ मनीष मिश्रा ने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए चिकित्सकों की एक टीम का गठन किया है जो की इस पूरे मामले की बारीकी से जांच करेगी. फिलहाल इस मामले में ओमती पुलिस थाना एफआईआर दर्ज कराई जा चुकी है.

Last Updated : Jan 25, 2020, 8:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details