मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

CAA के समर्थन में अमित शाह की जबलपुर में रैली, मुस्लिम नेताओं को मिला ये टारगेट

गृहमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह रविवार को जबलपुर का दौरा करेंगे. इस दौरान वो गैरिसन मैदान में नागरिकता संशोधन कानून पर विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे.

By

Published : Jan 11, 2020, 10:34 PM IST

Amit Shah rally in Jabalpur in support of CAA
CAA के समर्थन में अमित शाह की जबलपुर में रैली

जबलपुर। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार यानी कल जबलपुर में सभा करेंगे. सभा का पूरा फोकस नागरिकता संशोधन कानून पर होगा. गृह मंत्री के तौर पर शाह की यह पहली मध्य प्रदेश यात्रा होगी. इसके लिए विशाल सभास्थल तैयार किया गया है. गैरिसन ग्राउंड में अमित शाह नागरिकता संशोधन के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे और लोगों से सीधे संवाद भी करेंगे.

CAA के समर्थन में अमित शाह की जबलपुर में रैली

पूरे देश में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में सियासी बवाल मचा हुआ है. मध्यप्रेदश में भी इस पर सियासत गरमाई हुई है. विपक्ष लगातार इस कानून का विरोध कर रहा है. ऐसे में जबलपुर में गृहमंत्री अमित शाह नागरिकता संशोधन कानून के जन जागरण के लिए पूरी तैयार के साथ आ रहे हैं.

मुस्लिम नेताओं को मिला ये टारगेट
अमित शाह के दौरे के मद्देनजर जबलपुर पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं. इस सभा में भारतीय जनता पार्टी की कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा अल्पसंख्यक समुदाय के लोग शामिल हों. इसलिए अल्पसंख्यक नेताओं को सभा में ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाने का लक्ष्य दिया गया है. हालांकि मुस्लिम तबके में इस रैली को लेकर बहुत उत्साह नहीं है, लेकिन बीजेपी के मुस्लिम नेता इस कोशिश में है कि अमित शाह की रैली में ज्यादा से ज्यादा मुस्लिम चेहरे नजर आएं.

ये है बीजेपी की कोशिश
पार्टी की कोशिश मुस्लिम समाज को ये भरोसा दिलवाने की है कि नागरिकता संशोधन कानून देश में रहने वाले किसी भी शख्स की नागरिकता छीनने का कानून नहीं है और मुसलमानों को इस कानून से डरना नहीं चाहिए, लेकिन मुस्लिम समुदाय अमित शाह की बात से कितना समर्थन दिखाएंगे ये कल की रैली में ही पता चलेगा.

50 हजार से ज्यादा लोगों को लाने का टारगेट
जबलपुर के गैरिसन मैदान में रैली की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. भारतीय जनता पार्टी का मध्य प्रदेश का शीर्ष नेतृत्व आज पूरे दिन गैरिसन मैदान में ही नजर आया. सभा में 50 हजार से ज्यादा लोगों को बुलाने का टारगेट रखा गया है. इसकी तैयारियां भी पूरी कर ली गई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details