मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

20 साल बाद ग्रामीण आदिवासियों की पानी की समस्या का हुआ समाधान, ETV भारत का जताया आभार

जबलपुर की शहपुरा जनपद की ग्राम पंचायत देवरी नवीन के लोगों की पानी समस्या का 20 साल बाद समाधान हो गया है. पिछले सप्ताह ट्यूबवेल चालू होने से ग्रामीणों को भरपूर पानी मिल रहा है.

By

Published : Jun 9, 2020, 11:56 AM IST

Updated : Jun 9, 2020, 2:26 PM IST

Solution of water problem of rural tribals
ग्रामीण आदिवासियों की पानी की समस्या का हुआ समाधान

जबलपुर।संस्कारधानी से 55 किलोमीटर दूर आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र में विगत 20 वर्षों से पानी की विकराल समस्या बनी हुई थी, लेकिन पानी संकट झेल रहे लोगों को पिछले सप्ताह ट्यूबवेल चालू होने से राहत मिल गई है.

ग्रामीण आदिवासियों की पानी की समस्या का हुआ समाधान

बताया जाता है कि यहां कई सालों से पानी की समस्या बनी हुई थी, इसके चलते ग्राम पंचायत देवरी नवीन के बाशिंदों को पानी की आपूर्ति नहीं हो पा रही थी. जिसके चलते लोगों को पानी की समस्या से जूझना पड़ रहा था. लोगों को कई किलोमीटर दूर चलकर कुएं से पानी भरकर लाना पड़ रहा था, लेकिन अब इस 1400 सौ आबादी वाले इलाके में पानी की समस्या का समाधान हुआ है. इसके बाद हजारों लोगों ने राहत की सांस ली.

शहपुरा जनपद में बाहुल्य आदिवासी क्षेत्र होने के कारण यहां सालों तक कोई अधिकारी या नेता नहीं पहुंचता है, लेकिन जब वोट बैंक की बारी आती है तो सब को इन आदिवासियों की याद आती है, लेकिन यहां से जीतकर जाने के बाद इन भोले-भाले ग्रामीणों को सब भूल जाते हैं. इन ग्रामीणों की समस्या को सुनने के लिए कोई नहीं जाता, लेकिन इन ग्रामीणों की आवाज ईटीवी भारत बना और इनकी समस्या को प्रमुखता से दिखाया. खबर दिखाने के बाद अधिकारियों की नींद खुली और उन्होंने ग्रामीण क्षेत्र में जाकर ग्रामीणों के लिए बोर करवाए, जिससे अब ग्रामीणों को पानी की समस्या से निजात मिल पाई है

ग्राम पंचायत देवरी नवीन के सरपंच रामकुमार सैयाम ने बताया कि यहां पानी की समस्या विगत कई सालों से बनी हुई थी, लेकिन अब आप लोगों के माध्यम से हमें इस पानी की समस्या से निजात मिल पाया है और हम ETV भारत को धन्यवाद देना चाहते हैं.

Last Updated : Jun 9, 2020, 2:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details