मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जबलपुर: लॉकडाउन में रियायत के बावजूद भी जारी रहेगी प्रशासन की सख्ती

By

Published : May 11, 2020, 10:08 PM IST

जबलपुर में लॉकडाउन के 50 दिन पूरे होने के बाद प्रशासन ने थोड़ी छूट दी है. लेकिन प्रशासन अब भी सख्ती से कार्य कर रहा है और बेवजह घूम रहे लोगों पर लगातार कार्रवाई कर रहा है. साथ ही लोगों से फाइन भी वसूल रहा है. ताकि कोरोना संक्रमण का खतरा कम हो सके.

Administration will continue to be strict regarding corona in Jabalpur
लॉकडाउन में रियायत के बावजूद भी जारी रहेगी प्रशासन की सख्ती

जबलपुर। जिले में कोरोना वायरस के चलते लगे लॉकडाउन को 50 दिन से ज्यादा समय हो गया है. बावजूद इसके पुलिस जरा भी ढील देने के मूड में नहीं है. जिला प्रशासन के निर्देश के अनुसार जो आवश्यक काम के लिए घर से बाहर निकल रहे हैं सिर्फ उन्हीं पर ही कार्रवाई नहीं की जाएगी. इसके अलावा बेवजह घर के बाहर घूमने वालों पर पुलिस लगातार कार्रवाई भी कर रही है.

लॉकडाउन में रियायत के बावजूद भी जारी रहेगी प्रशासन की सख्ती

पिछले 5 दिनों के भीतर जबलपुर में करीब 1 हजार से ज्यादा लोगों को फालतू घूमते हुए पकड़ा गया है. और मौके पर उनसे जुर्माना भी वसूला गया. अब तक करीब 1 लाख रुपए की जुर्माना राशि पुलिस ने वसूल की है. इस दौरान बेवजह घूमना मास्क ना पहनना और सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं करने वालों पर पुलिस ने सख्ती बरती है.

संक्रमण का फैलाव रोकने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन के बीच 3 मई से रोजमर्रा की खरीदारी और आवश्यक कार्यों के लिए ढ़ील का समय बढ़ाया गया है. इसके बाद लोगों की भीड़ भरी सड़कों पर नजर आने लगी है इसके बावजूद पुलिस प्रशासन ने सतर्कता बरतते हुए लोगों पर कार्रवाई की है. जो कि बेवजह शहर में सड़कों पर घूमते हैं.

जबलपुर एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा के मुताबिक जो निर्देशों का पालन नहीं करता है और बेवजह घूमते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करते हैं उन पर पुलिस कड़ी कार्रवाई कर रही है. इसके साथ ही बाइक पर सिर्फ एक व्यक्ति को ही अनुमति दी गई है. वहीं कार में तीन व्यक्ति से ज्यादा नहीं बैठ सकते उसके बाद भी अगर लोग निर्देशों का पालन नहीं करते हैं तो उन पर कार्रवाई भी लगातार हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details