मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ईटीवी भारत की खबर का असर, आयुष्मान योजना में फर्जीवाड़े करने वालों पर होगी कार्रवाई

प्रदेश के कई अस्पताल आयुष्मान भारत योजना के नाम पर फर्जीवाड़ा कर रहे हैं, लेकिन फिर भी कार्रवाई नहीं हो पा रही है. लेकिन ईटीवी भारत में खबर दिखाए जाने के बाद अब ऐसे अस्पतालों पर कार्रवाई की जा रही है.

By

Published : Jan 17, 2020, 6:47 PM IST

action-will-be-taken-against-those-who-commit-fraud-in-ayushman-scheme-in-jabalpur
आयुष्मान योजना में फर्जीवाड़े करने वालों पर होगी कार्रवाई

जबलपुर। आयुष्मान भारत योजना में रूपए ऐंठने वालों पर भले ही जिला प्रशासन सख्ती बरत रहा हो, लेकिन केंद्र सरकार की इस महत्वकांक्षी योजना का प्रदेश सरकार से तालमेल न हो पाने के चलते दोषी अस्पतालों पर कार्रवाई नहीं हो पा रही है. इसे लेकर ईटीवी भारत ने बीते दिनों खबर दिखाई थी, जिसके बाद कलेक्टर ने फर्जीवाड़ा करने वाले अस्पतालों पर कार्रवाई करने के लिए रिकॉर्ड मंगवाया है.

आयुष्मान योजना में फर्जीवाड़े करने वालों पर होगी कार्रवाई

हाल ही में जिला प्रशासन की कार्रवाई में सामने आया था कि शहर के कई अस्पताल आयुष्मान योजना के नाम पर फर्जीवाड़ा करते हैं. इतना ही नहीं कार्ड होने के बाद भी मरीजों से पैसे मांगते हैं. जिसे लेकर कलेक्टर ने फर्जीवाड़ा करने वाले अस्पतालों को नोटिस जारी किया था.

वहीं कलेक्टर ने दुख जताते हुए कहा है कि भोपाल स्तर से जानकारी न देने के अभाव में ऐसे अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई करने में परेशानी आ रही है. फिर भी ऐसे अस्पतालों का रिकॉर्ड मंगवाया गया है, जो आयुष्मान योजना के नाम पर फर्जीवाड़ा करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details