मध्य प्रदेश

madhya pradesh

25 हजार की इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस से ऑपरेटर की परीक्षा में कर रहा था नकल, हरियाणा का युवक गिरफ्तार

By

Published : Nov 30, 2020, 7:32 PM IST

Updated : Nov 30, 2020, 8:22 PM IST

मुन्ना भाई फिल्म की तर्ज पर जबलपुर तक्षशिला में परीक्षा के दौरान नकल करते हुए युवक को पकड़ा गया. कॉलेज की शिकायत पर पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है. पूछताछ में युवक ने कई अहम खुलासे किये है. युवक ने अपने इनर वियर में एक डिवाइस को छुपा रखा था और हरियाणा में बैठे अपने दोस्तों से सवालों के जवाब पूछ रहा था.

Jabalpur Taxila
जबलपुर तक्षशिला

जबलपुर।मुन्ना भाई फिल्म तो आपको याद ही होगी, जिसमें सजय दत्त परीक्षा में प्रश्नों के जवाब फोन पर पूछ-पूछकर हल करता है. ऐसा ही एक मामला जबलपुर तक्षशिला से सामने आया है. जहां नार्दन कोल फील्ड्स लिमिटेड की एचईएमएम ऑपरेटर की परीक्षा देने आए युवक को नकल करते हुए पकड़ लिया गया. युवक ने अपने इनर वियर में एक डिवाइस को छुपा रखा था और हरियाणा में बैठे अपने दोस्तों से सवालों के जवाब पूछ रहा था. कॉलेज की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है. पूछताछ के दौरान युवक ने कई अहम खुलासे किए हैं.

जबलपुर तक्षशिला में नकल करते पकड़ा गया युवक

रीयल लाइफ का मुन्ना भाई ऐसे करता था परीक्षा में चिंटिंग

पूछताछ के दौरान आरोपी युवक दीपक नैन ने बताया कि गांव के ही रहने वाले हरदीप नैन से उसने डिवाइस ली थी. हरदीप से 25 हजार रुपए देने की बात हुई थी. पुलिस का कहना है कि हरदीप नैन की तलाश की जा रही है और जल्द ही उसे गिरफ्तार कर किया जाएगा. पकड़ा गया मुन्ना भाई हरियाणा के जींद के एक गांव का रहने वाला है जो तक्षशिला कॉलेज जबलपुर में आयोजित नॉर्दन कोल फील्ड्स लिमिटेड की एचईएमएम ऑपरेटर की परीक्षा देने जबलपुर आया था. परीक्षा के दौरान युवक ने अपने इनर वियर के अंदर एक डिवाइस लगाई हुई थी. हरियाणा में बैठे आरोपी के साथी मोबाइल फोन के जरिए नकल करा रहे थे. आरोपियों से अब तक हुई पूछताछ में इनके एक और साथी का पता चला है. पुलिस अब उनकी तलाश कर रही है.

इनर वियर में छुपा रखी थी डिवाइस

हरियाणा में बैठे दोस्त करते थे मदद

पुलिस ने बताया कि तक्षशिला कॉलेज में आयोजित नॉर्दन कोल फील्ड्स लिमिटेड की एचईएमएम ऑपरेटर की परीक्षा में परीक्षार्थी दीपक नैन परीक्षा में इलेक्ट्रानिक डिवाइस लगाकर पहुंचा था. जिसमें एयरटेल की सिम लगी थी. इसका उपयोग हरियाणा में बैठे दोस्त हरदीप नैन, दनोदा खुर्द से बात कर परीक्षा में आए प्रश्नों का उत्तर पूछकर नकल कर रहा था, जिसे वहां उपस्थित परिवेक्षक ने पकड़ा था.

कॉलेज की प्रतिष्ठा को पहुंचा नुकसान, की थाने में शिकायत

परीक्षार्थी दीपक नैन द्वारा कंपनी के नोटिफिकेशन की शर्ताें का उल्लंघन करके अवैध लाभ कमाने के उद्देश्य से कंपनी और तक्षशिला काॅलेज प्रबंधन के साथ षडयंत्र पूर्वक धोखाधड़ी करना पाया गया. जिससे तक्षशिला काॅलेज और परीक्षा आयोजित कराने वाली कंपनी की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा है. दीपक के खिलाफ कॉलेज प्रबंधन ने गढ़ा थाने में शिकायत की, जिसके आधार पर पुलिस ने आरोपी को हरियाणा के जींद से गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी को अब न्यायालय में पेश किया जाएगा.

Last Updated : Nov 30, 2020, 8:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details