मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जबलपुर का युवक मलेशिया में गिरफ्तार, परिजनों ने विदेश मंत्रालय से लगाई मदद की गुहार

जबलपुर निवासी एक युवक को मलेशिया पुलिस ने गिरफ्तार किया है. जिसकी जानकारी लगने के बाद परिजनों ने जबलपुर पुलिस व विदेश मंत्रालय से मदद की गुहार लगाई है.

By

Published : Nov 24, 2019, 8:07 AM IST

Updated : Nov 24, 2019, 10:03 AM IST

शिपिंग कंपनी में काम करने वाला युवक मलेशिया में गिरफ्तार

जबलपुर। शिपिंग कंपनी में काम करने वाले जबलपुर के युवक को मलेशिया पुलिस ने गिरफ्तार किया है. युवक के विदेश में गिरफ्तार होने की जानकारी जैसे ही परिजनों को मिली, वैसे ही परिजन जबलपुर पुलिस और विदेश मंत्रालय से मदद की गुहार लगा रहे हैं.

जबलपुर का युवक मलेशिया में गिरफ्तार

परिजनों ने बताया कि युवक को इसलिए गिरफ्तार किया गया है क्योंकि उसके पास मलेशिया में घूमने का वीजा परमिट नहीं था. मनमत किरण पिछले 6 महीने से कोयम्बटूर की एक शिपिंग कम्पनी में नौकरी कर रहा है. इस दौरान शिपिंग कम्पनी ने उसे अपने शिप के साथ मलेशिया के मिरी शहर भेज दिया. मिरी शहर के बंदरगाह पहुंचने के बाद एमपी मनमत किरण जब मिरी शहर घूमने के लिए निकला, तब उसे मिरी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

नियम के अनुसार, शिप में काम करने वाले दूसरे देश के कर्मचारी अपने शिप के साथ सिर्फ बंदरगाह तक जा सकते हैं. उन्हें उस शहर के अंदर जाने के लिए अनुमति लेनी पड़ती है, लेकिन एमपी के मनमत किरण के पास ऐसी कोई भी अनुमति नहीं थी और न ही इस नियम की जानकारी थी, जिसकी वजह से वह अनजाने में गलती कर बैठा. परिजनों ने उसकी रिहाई के लिए विदेश मंत्रालय और जबलपुर पुलिस से मदद मांगी है.

Last Updated : Nov 24, 2019, 10:03 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details