मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भू-माफिया के खिलाफ प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, 26 करोड़ की सरकारी जमीन कराई मुक्त

By

Published : Jan 2, 2021, 6:32 PM IST

एंटी भू-माफिया अभियान के तहत जबलपुर में प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. प्रशासन ने लगभग 26 करोड़ 10 लाख रूपये की करीब 35 हजार 500 वर्गफुट शासकीय जमीन को अवैध कब्जे से मुक्त करवाया है.

Anti landfax campaign
एंटी भू-माफिया अभियान

जबलपुर। एंटी भू-माफिया के तहत जिला प्रशासन ने पुलिस और नगर निगम के सहयोग से अभी तक पांच स्थानों को कब्जे से मुक्त कराया गया है. जिसमें कई शासकीय भूमि और नाले की भूमि शामिल हैं, जिस पर भू-माफियाओं ने कई सालों से कब्जा कर रखा था. प्रशासन ने ऐसे सभी अवैध निर्माणों को ध्वस्त कर दिया है. ध्वस्त किये गये निर्माणों में गोदाम, मार्केट और व्यावसायिक कॉम्प्लेक्स शामिल हैं.

भू-माफिया के खिलाफ प्रशासन की कार्रवाई

एसडीएम-एएसपी सहित कई प्रशासनिक अधिकारी रहे मौजूद

भू-माफिया के विरुद्ध चलाए जा रहे इस अभियान में जिला प्रशासन पुलिस और नगर निगम की कई टीमें शामिल थी. खजरी खिरिया बाईपास पर कबाड़ी नजर अली के द्वारा अवैध निर्माण की गई दर्जनों दुकानों को भी ध्वस्त किया गया. इस अभियान को अंजाम तक पहंचाने के लिये कलेक्टर कर्मवीर शर्मा, और पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा के निर्देश पर लगातार कई महीनों से भू माफियाओं के प्रशासन काम कर रही थी.

कबाड़ की 11 दूकानें भी ध्वस्त

पुलिस प्रशासन एवं नगर निगम की टीम ने खजरी खिरिया बाईपास पर सरकारी जमीन पर बनी कबाड़ की 11 दुकानों को भी ध्वस्त कर दिया है. कार्रवाई में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अगम जैन, एसडीएम ऋषभ जैन, सीएसपी रोहित काशवानी सहित भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details