मध्य प्रदेश

madhya pradesh

गली-मोहल्ले, चौराहे पर तैनात पुलिसकर्मियों के लिए मोबाइल मेडिकल वैन सेवा शुरू

By

Published : Apr 17, 2020, 9:22 PM IST

जबलपुर में पुलिसकर्मियों की सेहत के लिए 24×7 मोबाइल वैन सेवा शुरू की गई है, ये वैन शहर में तैनात पुलिस बल की सेहत का ख्याल रख रही है. वैन में डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ की टीम जवानों को स्वास्थ्य सुविधा और सेनिटाइजेशन मुहैया करा रही है.

24 × 7 mobile medical van service for police
मोबाइल मेडिकल वैन सेवा

भोपाल/जबलपुर। जबलपुर में पुलिस प्रशासन ने गली-मोहल्लों, चौक-चौराहों पर तैनात पुलिसकर्मियों को सेहतमंद रखने के लिए सेनिटाइजेशन और मेडिकल मोबाइल वैन सेवा शुरू की है. यह सेवा पुलिसकर्मियों के लिए कोरोना के विरूद्ध जंग में सुरक्षा कवच का काम कर रही है.

सेनिटाइजेशन मोबाइल वैन के माध्यम से मैदानी पुलिसकर्मियों को मात्र 10 सेकण्ड में पूर्ण रूप से सेनिटाइज किया जा रहा है. मोबाइल मेडिकल वैन में डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ की टीम 24×7 शहर के गली-मोहल्लों, चौक-चौराहों पर घूम-घूम कर सेवा दे रहा हैं. ये टीम शहर के हर गली-मोहल्ले, चौक-चौराहे पर तैनात पुलिसकर्मियों का शुगर, बीपी टेस्ट करती है. जरूरी होने पर उन्हें जरूरी दवाइयां भी उपलब्ध कराती है.

मेडिकल वैन में नॉन कॉन्टेक्ट टेम्प्रेचर गन की व्यवस्था है, जिससे पुलिसकर्मियों का बुखार चैक किया जा रहा है. इस व्यवस्था से ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों के साथ उनके परिजन भी कोरोना की चिंता से राहत महसूस कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details