मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जबलपुर: सरकार से नाराज NSCB मेडिकल कॉलेज के 190 डॉक्टरों ने सौंपा इस्तीफा

By

Published : Jan 3, 2020, 6:42 PM IST

जबलपुर में कमलनाथ सरकार की वादा खिलाफी से नाराज शहर के नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज (NSCB) के करीब 190 डॉक्टरों ने डीन को इस्तीफा सौंपा हैं. साथ ही उन्होंने कहा मांग की है कि उन्हें अन्य कर्मचारियों कि तरह 7वें वेतनमान के लाभ से साथ ही न्यू पेंशन स्कीम, समयबद्ध वेतनमान और प्रमोशन मिले.

190 doctors resign in Jabalpur
जबलपुर में 190 डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा

जबलपुर।प्रदेश सरकार की वादा खिलाफी के खिलाफ एक बार फिर चिकित्सक नाराज हो गए हैं, लिहाजा प्रदेश भर में डॉक्टरों का इस्तीफा सौंपने का सिलसिला शुरू हो गया है. जबलपुर में शुक्रवार को नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज (NSCB) कॉलेज में पदस्थ करीब 190 डॉक्टरों ने मेडिकल डीन को अपना इस्तीफा सौंपा हैं.

जबलपुर में 190 डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा
अचानक से इतनी बड़ी संख्या में डॉक्टरों के इस्तीफे से स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है. हांलकि अभी एक हफ्ते तक डॉक्टर अपनी सेवाएं देंगे. आगामी 9 जनवरी से ये डॉक्टर अपना काम बंद कर देंगे.प्रदेश सरकार से नाराज डॉक्टरों की मांग है कि जिस तरह प्रदेश के अन्य कर्मचारियों को 7वें वेतनमान का लाभ दिया गया है, उतना उन्हें भी मिले. वहीं न्यू पेंशन स्कीम और समयबद्ध वेतनमान और प्रमोशन का लाभ मिले.नाराज डॉक्टरों ने बताया कि इससे पहले भी जब हड़ताल की गई थी तो मुख्यमंत्री ने आश्वासन देकर हड़ताल समाप्त करवा दी थी, लेकिन आज तक उनके आश्वासन का लाभ नहीं मिला है. शुक्रवार को 250 डॉक्टरों में से करीब 190 डॉक्टरों ने अपना सामूहिक इस्तीफा सौंप दिया हैं.

बताया जा रहा है कि 9 जनवरी से मेडिकल कॉलेज सहित समूचे जिले के सरकारी अस्पताल में चिकित्सा शिक्षा के साथ स्वास्थ्य व्यवस्था बदहाल हो जाएगी. मरीज इलाज के लिए परेशान होंगे, ऐसे में अगर जल्द ही डॉक्टरों की मांगों पर सरकार विचार नहीं करती है, तो हालात और भी बिगड़ सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details