मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत जबलपुर में 17 लाख लोगों को मिलेगा मुफ्त अनाज

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत राशन बांटने की तैयारी की जा रही है. इस बार प्रति सदस्य 10 किलो चावल अलग से दिया जा रहा है. इसमें 44 हजार नए लोगों को भी जोड़ा गया है.

By

Published : Apr 15, 2020, 11:48 AM IST

Updated : Apr 15, 2020, 2:52 PM IST

17 lakh people of Jabalpur will get free grain
जबलपुर के 17 लाख लोगों को मिलेगा मुफ्त अनाज

जबलपुर। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत राशन बांटने की तैयारी की जा रही है. 15 अप्रैल से राशन बांटा जाना है. इस बार प्रति सदस्य 10 किलो चावल अलग से दिया जा रहा है. इसमें 44 हजार नए लोगों को भी जोड़ा गया है. इन्हें 10 किलो चावल बिल्कुल मुफ्त दिया जाएगा. इससे पहले 4 किलो गेहूं ,1 किलो चावल प्रति सदस्य बांटा जाएगा. जो पहले से मिलता था.

जबलपुर के 17 लाख लोगों को मिलेगा मुफ्त अनाज

सरकार की यह योजना पहले से ही लागू है. लेकिन इसके माध्यम से राशन पहली बार बंट रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी के स्थापना दिवस पर और लॉकडाउन की घोषणा के दौरान नेताओं और पार्टी के कार्यकर्ताओं से कहां है कि, राशन की दुकानों पर जाएं और अपनी निगरानी में गरीबों को राशन बंटवाएं. प्रशासन का कहना है कि, इसके अलावा यदि कोई बच जाएगा, तो वो जनप्रतिनिधियों के माध्यम से राशन प्राप्त कर सकता है.

इस वक्त गरीबों को राशन की बहुत जरूरत है. क्योंकि बीते 21 दिनों से लोगों के पास काम नहीं है और आने वाले 19 दिनों तक काम नहीं रहेगा. ऐसे में यदि कम से कम भोजन का प्रबंध हो जाएगा. तो दिन काटे जा सकते हैं.

Last Updated : Apr 15, 2020, 2:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details