मध्य प्रदेश

madhya pradesh

1300 पेटी पकड़ी गई शराब के दस्तावेज में हुई थी छेड़छाड़, पुलिस जांच में हुआ खुलासा

By

Published : Jun 10, 2021, 10:52 PM IST

जबलपुर क्राइम ब्रांच और अधारताल थाना पुलिस ने पकड़ा है. ट्रक में करीब 85 लाख रुपए की अवैध शराब थी. पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है

truck full of alcohol
शराब से भरा ट्रक

जबलपुर। धार से शहडोल जा रहे शराब से भरे ट्रक को मुखबिर की सूचना पर, क्राइम ब्रांच और अधारताल थाना पुलिस ने पकड़ा है. ट्रक में करीब 85 लाख रुपए की अवैध शराब थी. पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था. मुखबिर से पुलिस को सूचना मिली थी कि ट्रक में जितनी शराब का परमिट है. उससे कहीं ज्यादा शराब लोड की गई है. पुलिस ने शराब से भरे ट्रक को जब्त कर लिया है और जांच शुरू कर दी है.

शराब के दस्तावेज में हुई थी छेड़छाड़- पुलिस

मुखबिर ने दी थी सूचना

सीएसपी अशोक तिवारी ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि ट्रक को कटनी का रहने वाला अश्विनी शर्मा चला रहा है. जिला धार से शहडोल जा रहे ट्रक में अवैध रूप से भारी मात्रा में शराब लोड है. सूचना मिलते ही क्राइम ब्रांच और थाना आधारताल पुलिस ने संयुक्त रूप से बाईपास पर ट्रक को रोककर दस्तावेजों की जांच की, तो वह संदिग्ध मिले, दस्तावेजों में व्हाइटनर का उपयोग किया गया था.

ट्रक में भरी थी करीब 1300 से ज्यादा पेटी शराब

पुलिस ने जब ट्रक को रोका और उसकी जांच की तो पाया की बिल्टी के मुताबिक, 1300 पेटी अंग्रेजी शराब लोड थी. इसके अलावा तीन प्लास्टिक की बोरियां, जिसमें अंग्रेजी और देसी शराब है. इसके संबंध में ट्रक चालक और परिचालक संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए. ट्रक में रखी शराब अवैध रूप से रखी पाई गई. ट्रक लोड 1335 एक ही कंपनी की थी लेकिन 6 बोरियों को चेक करने पर देसी शराब के 110 पाव 200ml वाले, दूसरी बोरी में अंग्रेजी शराब की 405. तीसरी हरे रंग की बोरी में 485 देसी मसाला की. चौथी बोरी में 44 पाव नंबर वन के, पांचवी बोरी में अंग्रेजी गोवा शराब के 145 और छठवीं बोरी में 145 अंग्रेजी शराब गोवा के रखे पाए गए.

करीब 85 लाख रुपए की शराब से भरे ट्रक को जब्त करने के बाद पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है. पुलिस ने ट्रक चालक और परिचालक के खिलाफ, आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है. इसके साथ ही ट्रक को भी जब्त कर लिया है. पुलिस अब इस खुलासे में लगी हुई है कि बिल्टी से ज्यादा शराब आखिर ट्रक में कहां से आई और उसे कहां से ले जाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details