मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

इंदौर: लव मैरिज के बाद छत्तीसगढ़ से इंदौर आए युवक ने लगाई फांसी, जांच में जुटी पुलिस

इंदौर के भवरकुआं इलाके में रहने वाले एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली, जानकारी के मुताबिक युवक छत्तीसगढ़ का रहने वाला था, और प्रेम विवाह के बाद वो अपनी पत्नी के साथ इंदौर में ही रहता था, फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

By

Published : Dec 23, 2020, 8:02 PM IST

Chhattisgarh youth hanged
छत्तीसगढ़ के युवक ने लगाई फांसी

इंदौर। मध्यप्रदेश में आत्महत्या के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं, ऐसा ही एक मामला इंदौर के भवरकुआं से सामने आया है, यहां छत्तीसगढ़ के युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली, बता दें युवक ने तकरीबन 2 साल पहले छत्तीसगढ़ में प्रेम विवाह किया था, और उसके बाद से ही दोनों पति-पत्नी इंदौर के भवर कुआं थाना क्षेत्र में रहते थे. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है.

  • फांसी के फंदे पर झूलती मिली लाश

पूरा मामला इंदौर के भवरकुआं थाना क्षेत्र का है, भवर कुआं थाना क्षेत्र में रहने वाले गंगा राम केवट ने अपने ही घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली, बता दें घटना के समय मृतक की पत्नी ऑफिस में काम करने के लिए गई थी, लेकिन जब वहां से लौटी तो गंगा राम केवट फांसी के फंदे पर झूलता मिला, पूरे मामले की सूचना पुलिस व पड़ोसियों को दी गई, वहीं पड़ोसियों की मदद से गंगा राम को फांसी के फंदे से नीचे उतारा गया, और निजी अस्पताल में ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

  • दो साल पहले छत्तीसगढ़ में की थी शादी

बता दें कि गंगा राम केवट ने तकरीबन 2 साल पहले छत्तीसगढ़ में अपने गांव में ही एक लड़की से लव मैरिज की थी, उसके बाद वह दोनों इंदौर में ही शिफ्ट हो गए थे और तकरीबन 2 सालों से वह इंदौर में ही रह रहे थे, जहां गंगा राम केवट एक निजी कंपनी में काम करता था, वहीं उसकी पत्नी भी एक चॉकलेट फैक्ट्री में काम कर गुजर-बसर कर रही थी, लेकिन घटना के दिन गंगा राम केवट काम पर नहीं गया, और घर पर ही रहने की बात कही, लेकिन इसी दौरान गंगा राम की पत्नी दोपहर 1:00 बजे ऑफिस घर खाना खाने के लिए पहुंची, तो देखा कि गंगा राम केवट फांसी के फंदे पर झूल रहा है, इसके बाद उसने पूरे मामले की सूचना पड़ोसियों के साथ ही पुलिस को दी, फिलहाल पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है.

  • अंतिम संस्कार करेगी पुलिस, पड़ोसी भी होंगे शामिल

भवर कुआं थाना पुलिस ने युवक की मौत की जानकारी छत्तीसगढ़ में रहने वाले उसके परिजनों को दी, लेकिन उन्होंने इंदौर आने से इनकार कर दिया, साथ ही कहा कि पुलिस के द्वारा ही गंगाराम का अंतिम संस्कार कर दिया जाए क्योंकि वह इंदौर तक आ नहीं सकते, वहीं जब नहीं आने का कारण पुलिस ने मृतक के परिजनों से पूछा तो उनका कहना था कि उनकी आर्थिक हालत ठीक नहीं है, ऐसे में मृतक के परिजनों के द्वारा अंतिम संस्कार किए जाने की बात कही गई, अब पुलिस और पड़ोसी मृतक का अंतिम संस्कार करेंगे.

फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रही है,और मृतक की पत्नी से पूछताछ कर रही है, पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details