मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इंदौर से पश्चिम बंगाल के रवाना हुई श्रमिक स्पेशल ट्रेन, यात्रियों में दिखी खुशी

By

Published : Jun 2, 2020, 5:55 PM IST

देश में लॉकडाउन के दौरान अलग-अलग राज्यों में फंसे श्रमिकों को पहुंचाने का काम सरकार लगातार कर रही है. इसी कड़ी में आज इंदौर से पश्चिम बंगाल के करीब 13 श्रमिकों को श्रमिक स्पेशल ट्रेन के माध्यम से उनके घर भेजा गया.

Shramik special train from Indore to West Bengal
इंदौर से पश्चिम बंगाल रवाना हुई श्रमिक स्पेशल ट्रेन

इंदौर। देश में लॉकडाउन के दौरान अलग-अलग राज्यों में फंसे श्रमिकों को पहुंचाने का काम सरकार लगातार कर रही है. इसी कड़ी में आज इंदौर से पश्चिम बंगाल के करीब 13 श्रमिकों को श्रमिक स्पेशल ट्रेन के माध्यम से उनके घर भेजा गया. इंदौर से पहली बार अन्य राज्यों के मजदूरों को घर भेजने के लिए श्रमिक ट्रेन चलाई गई. हालांकि पूर्व में भी इंदौर रेलवे स्टेशन से श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाई गई थी. जिसमें करीब 3 हजार श्रमिकों को उनके घरों तक पहुंचाया गया था, लेकिन यह ट्रेन केवल प्रदेश के विभिन्न जिलों तक ही चलाई गई थी.

इंदौर से पश्चिम बंगाल रवाना हुई श्रमिक स्पेशल ट्रेन

इंदौर रेलवे स्टेशन से आज पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर, आसनसोल, वर्धमान के श्रमिकों को श्रमिक स्पेशल ट्रेन से रवाना किया गया. वहीं इस ट्रेन में भोपाल से 350 श्रमिकों को भेजा जाएगा. प्रदेश सरकार द्वारा अन्य प्रदेशों के श्रमिकों को अपने घरों तक पहुंचाने के लिए श्रमिक ट्रेन चलाए जाने की बात कही जा रही थी. इसी के चलते यह विशेष ट्रेन रवाना की गई है. हालांकि भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय द्वारा पूर्व में कुछ बसों के माध्यम से पश्चिम बंगाल के लोगों को अपने घरों तक पहुंचाने की व्यवस्था की गई थी.

रेलवे स्टेशन से श्रमिक स्पेशल ट्रेन के माध्यम से रवाना किए जा रहे श्रमिकों से मिलने नगर भाजपा अध्यक्ष भी पहुंचे, जिन्हे आरपीएफ पुलिस ने स्टेशन परिसर में जाने से रोक दिया. आरपीएफ और जीआरपी पुलिस का कहना था कि परिसर में केवल चिन्हित व्यक्तियों को ही जाने की अनुमति है. श्रमिक स्पेशल ट्रेन से अपने घरों तक पहुंचने के लिए रवाना हुए श्रमिकों खुशी की लहर थी. लोगों का कहना था कि वे लंबे समय बाद अपने घर जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details