मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Apr 16, 2022, 11:51 AM IST

ETV Bharat / state

अपनी ही मासूम बेटियों को प्रताड़ित कर रही थी महिला, चाइल्ड लाइन की टीम ने रेस्क्यू किया

इंदौर के खजराना थाना क्षेत्र में रहने वाली एक मां अपनी दो मासूम बच्चियों को यातनाएं दे रही थी. जानकारी मिलने पर चाइल्ड लाइन की टीम ने खजराना पुलिस के साथ जाकर बच्चों का रेस्क्यू कर उन्हें उनके पिता और दादी के सुपुर्द किया. (Woman torturing her daughters) (Child Line rescued children)

Woman torturing her daughters
अपने बच्चों को मां द्वारा यातना

इंदौर। एक महिला मां जैसे पवित्र नाम को बदनाम कर रही थी. वह अपनी बच्चियों को प्रताड़ित कर रही थी. चाइल्ड लाइन की टीम ने पुलिस की मदद से बच्चों को महिला से मुक्त कराया. चाइल्ड लाइन की टीम ने बच्चियों के बयान लिए हैं. इस दौरान कई तरह की जानकारी बच्चियों ने चाइल्डलाइन की टीम को दी.

एक बच्ची के चेहरे पर फफोले पड़े : पिछले दिनों चाइल्ड लाइन की टीम को जानकारी मिली कि खजराना क्षेत्र में रहने वाली एक मां अपनी बच्चियों को प्रताड़ित कर रही है. इस सूचना के आधार पर चाइल्ड लाइन की काउन्सलर मंजू चौधरी और संतोष सोलंकी ने खजराना पुलिस के साथ जाकर मौके पर दबिश दी. टीम ने देखा कि 7 साल की बच्ची के चेहरे पर फफोले पड़े हैं. जब बच्ची से काउंसलर ने पूछा तो उसने बताया कि माँ ने पूरी तलने को कहा था तो गर्म तेल उछलकर चेहरे पर लग गया, जिसके कारण वह जल गई. बच्ची के बयान लेने के बाद काउंसलर ने उसकी मां से सवाल किए. इस दौरान मां द्वारा किसी तरह का कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया.

हिंदू युवक बनकर की युवती से दोस्ती, हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने पकड़कर पुलिस के हवाले किया

पति-पत्नी के बीच हुआ था विवाद : इसके बाद चाइल्ड लाइन की टीम ने दोनों बच्चियों का रेस्क्यू कर मेडिकल करवाया और उसके पिता को भी पूरे मामले की जानकारी दी. बच्चों के पिता चाइल्ड लाइन के ऑफिस पहुंचे. उसने बताया कि छोटी सी बात को लेकर पति-पत्नी के बीच विवाद हुआ था. विवाद के बाद महिला दोनों बच्चियों को लेकर अलग रहने लगी. रेस्क्यू के बाद जब दोनों बच्चियों ने पिता और दादी को देखा तो वह खुशी से उनसे लिपट गईं. चाइल्ड लाइन की टीम ने बच्चियों से पूछा तो उन्होंने पिता के साथ रहने की बात कही. टीम ने बच्चियों को पिता और दादी के सुपुर्द कर दिया. इस पूरे मामले में पुलिस की ओर से किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की गई, वहीं पति-पत्नी को समझाइश देकर छोड़ दिया. पूरे मामले की मॉनिटरिंग आने वाले दिनों में भी की जाएगी.

(Woman torturing her daughters) (Child Line rescued children)

ABOUT THE AUTHOR

...view details