मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी में कुलपति की नहीं हुई नियुक्ति, अनशन पर बैठे अजय चौरडिया

देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी में बीते 20 दिनों से अधिक समय से कुलपति नहीं है. जिसके चलते विश्वविद्यालय में कामों को लेकर असमंजस की स्थिति बन रही है. वहीं पूर्व कार्य परिषद सदस्य अजय चौरडिया कुलपति की नियुक्ति की मांग को लेकर विश्वविद्यालय परिसर में अनशन पर बैठ गए हैं.

By

Published : Jul 16, 2019, 9:56 PM IST

देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी में कुलपति की नहीं हुई नियुक्ति

इंदौर। देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी में बीते 20 दिनों से अधिक समय से कुलपति नहीं है. विश्वविद्यालय में धारा 52 लागू होने के चलते कुलपति नरेंद्र धाकड़ को पद से हटाया गया था. जिसके बाद से अब तक विश्वविद्यालय में कुलपति की नियुक्ति नहीं हो पाई है. कुलपति की नियुक्ति नहीं होने के चलते विश्वविद्यालय में कामों को लेकर असमंजस की स्थिति बन रही है.

देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी में कुलपति की नहीं हुई नियुक्ति

दरअसल, 20 दिन से अधिक समय बीत जाने के बाद भी देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी में कुलपति की नियुक्ति नहीं होने के चलते पूर्व कार्य परिषद सदस्य अजय चौरडिया विश्वविद्यालय परिसर में अनशन पर बैठ गए हैं. अजय चौरडिया ने राज्य शासन और कुलाधिपति से विश्वविद्यालय में कुलपति की नियुक्ति किए जाने की मांग की है.

चौरडिया का आरोप है कि राज्य शासन और कुलाधिपति के बीच सामंजस्य की स्थिति नहीं होने के चलते कुलपति की नियुक्ति नहीं की जा रही है. कहा जा रहा है कि राज्य शासन द्वारा कुलपति की नियुक्ति के लिए भेजे गए नामों पर कुलाधिपति राज्यपाल की सहमति नहीं होने के कारण कुलपति की नियुक्ति अटक रही है. जिसका खामियाजा छात्रों को उठाना पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details