मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पेट्रोल और डीजल पर वैट समेत अन्य टैक्स का स्लैब कम करने की तैयारी में कमलनाथ सरकार

इंदौर पहुंचे वाणिज्यकर मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर ने कमलनाथ सरकार द्वारा सरकार पेट्रोल और डीजल पर लग रहे भारी भरकम वैट और अन्य टैक्स का स्लैब कम करने और आबकारी एवं रजिस्ट्री की व्यवस्था की नीति का सरलीकरण करने के संकेत दिए.

By

Published : Jun 1, 2019, 9:54 PM IST

commerce minister brajendra singh

इंदौर।विभागीय समीक्षा के लिए जिले में पहुंचे वाणिज्यकर मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर ने संकेत दिए कि सरकार पेट्रोल और डीजल पर लग रहे भारी भरकम वैट और अन्य टैक्स का स्लैब कम करने की तैयारी में है. साथ ही साथ आबकारी और रजिस्ट्री की व्यवस्था की नीति का भी कमलनाथ सरकार सरलीकरण करने जा रही है.

वाणिज्यकर मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर


स्थानीय रेसिडेंसी में प्रेस से चर्चा के दौरान बृजेंद्र सिंह ने कहा कि प्रदेश में आबकारी और वाणिज्यकर नीति का सरलीकरण किया जा रहा है, जिसे लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ 4 जून की बैठक में अंतिम निर्णय लिया जाएगा.


उन्होंने कहा कि कमलनाथ सरकार अपने वचन पत्र के तहत पेट्रोल और डीजल पर लग रहे टैक्स का स्लैब पर चिंतन कर रही है, इसको लेकर विभागीय अधिकारियों से संबंधित स्लैब की जानकारी मांगी जा रही है. अन्य मुददों जैसे अनावश्यक बिजली कटौती करने वाले लोगों पर एक्शन लेने के लिए कमलनाथ सरकार तैयार है.


उन्होंने मोदी सरकार द्वारा किसानों को प्रतिवर्ष 6 हजार रूपये दिए जाने की घोषणा पर तंज कसते हुए कहा कि यह शर्मनाक है कि मोदी सरकार किसानों को 5 सौ रूपया महीना देना चाहती है. उन्होंने केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री बनाए गये प्रहलाद पटेल से बुंदेलखंड में पर्यटन और संस्कृति के विस्तार की अपील भी की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details