मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों में नहीं है थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था

सरकार द्वारा कार्यालय खोले जाने को लेकर राज्य और केंद्र सरकार द्वारा गाइडलाइन जारी की गई है. लेकिन प्रदेश के एकमात्र ए प्लस ग्रेड प्राप्त विश्वविद्यालय DAVV में इन गाइडलाइन का पालन नहीं किया जा रहा है.

By

Published : Jun 22, 2020, 7:24 PM IST

Various departments of Devi Ahilya University do not have a system of thermal screening
देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों में नहीं है थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था

इंदौर। कोरोना महामारी के चलते देश में लगाए गए लॉकडाउन के बाद अनलॉक वन के दौरान शासकीय और निजी कार्यालयों को 50% कर्मचारियों के साथ काम करने की छूट दी गई है. कार्यालय खोले जाने को लेकर राज्य शासन और केंद्र सरकार द्वारा विभिन्न गाइडलाइन तय की गई है. लेकिन प्रदेश के एकमात्र ए प्लस ग्रेड प्राप्त विश्वविद्यालय DAVV में इन गाइडलाइन का पालन नहीं किया जा रहा है.

विभागों में नहीं है थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के नालंदा परिसर स्थित प्रशासनिक संकुल में एक ओर जहां कुलपति और रजिस्ट्रार कार्यालय के बाहर थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था की गई है, तो वहीं परिसर में मौजूद अन्य भवन में कोई व्यवस्था नहीं है. विश्वविद्यालय के प्रशासनिक संकुल में विभिन्न भवनों में कई विभाग संचालित किए जाते हैं, परंतु विश्वविद्यालय के उच्चाधिकारियों वाले भवन में स्क्रीनिंग की व्यवस्था की गई है. वहीं अन्य विभागों के परिसर में कोई व्यवस्था नजर नहीं आ रही है.

विश्वविद्यालय के प्रशासनिक संकुल के भवनों में संचालित किए जाने वाले कार्यालयों में आम जनों की आवाजाही देखने को मिल रही है, विश्वविद्यालय की कोरोना गाइडलाइन के पालन की दोहरी स्थिति पर सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं. पूरे मामले में रजिस्ट्रार अनिल शर्मा का कहना है कि, विश्वविद्यालय के परिसर में थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था की गई है, जहां नहीं है वहां जल्द ही व्यवस्था की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details