मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कोरोना काल के बाद पहली बार आयोजित होगी B.ed-M.Ed की परीक्षाएं

By

Published : Mar 5, 2021, 9:44 PM IST

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय द्वारा B.ed और M.Ed की परीक्षाओं का आयोजन कराया जा रहा है. परीक्षाओं को लेकर विश्वविद्यालय द्वारा तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई है.

Devi Ahilya University
देवी अहिल्या विश्वविद्यालय

इंदौर। कोरोना महामारी का असर आम जनजीवन के साथ-साथ शिक्षा जगत पर खासा पड़ा. लॉकडाउन के चलते कई परीक्षाओं को आगे बढ़ा दिया गया था. वहीं लंबे समय के बाद देवी अहिल्या विश्वविद्यालय द्वारा B.ed और M.Ed की परीक्षाओं का आयोजन कराया जा रहा है. परीक्षाओं को लेकर विश्वविद्यालय द्वारा तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई है. जल्द ही परीक्षाओं का टाइम टेबल भी जारी कर दिया जाएगा.

डॉक्टर अशेष तिवारी, परीक्षा नियंत्रक
कोरोना महामारी के बाद पहली बार आयोजित हो रही है B.ed M.Ed की परीक्षाएंदेवी अहिल्या विश्वविद्यालय द्वारा कोरोना महामारी के बाद पहली बार B.Ed पेमेंट की परीक्षाओं का आयोजन कराया जा रहा है. यह दो सत्रों की परीक्षाओं का आयोजन कराया जा रहा है. M.Ed की 2018-19 ओर 19-20 की परीक्षाओं का आयोजन कराया जा रहा है. वहीं B.Ed की भी 18-19 और 19-20 की परीक्षाओं का आयोजन कराया जा रहा है. यह परीक्षा ओपन बुक के आधार पर आयोजित की जा रही है. परीक्षा में B.Ed के 6000 छात्र शामिल होंगे. वहीं M.Ed के करीब 200 से अधिक छात्र शामिल होंगे.जल्द जारी होगा परीक्षा का टाइम टेबलदेवी अहिल्या विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ अशेष तिवारी के अनुसार विश्वविद्यालय द्वारा यह परीक्षा मार्च के दूसरे सप्ताह में आयोजित कराई जाएगी. परीक्षा के आयोजन को लेकर तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई है. जल्द ही इस पूरी परीक्षा का टाइम टेबल जारी कर दिया जाएगा. परीक्षा का टाइम टेबल जारी होने की जानकारी छात्रों को भी दी जा रही है. साथ ही यह टाइम टेबल विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जारी किया जाएगा.देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ अशेष तिवारी के अनुसार परीक्षा का आयोजन जारी की गई. गाइडलाइन के अनुसार ओपन बुक के आधार पर किया जा रहा है, ताकि छात्रों को किसी भी तरह की परेशानियों का सामना ना करना पड़े. विश्वविद्यालय द्वारा जारी किए जाने वाले टाइम टेबल के आधार पर छात्रों को प्रश्न पत्र उपलब्ध कराए जाएंगे. छात्र ओपन बुक के आधार पर परीक्षा में शामिल हो सकें.बाइट डॉक्टर अशेष तिवारी परीक्षा नियंत्रक देवी अहिल्या विश्वविद्यालय

ABOUT THE AUTHOR

...view details