मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना संक्रमण: जागरूकता के लिए अनूठा अभियान, अग्रसेन की मूर्ति को लगाया मास्क

इंदौर के अग्रवाल समाज ने कोरोना संक्रमण की जागरूकता के लिए एक अनूठा अभियान छेड़ा है. अग्रवाल समाज के द्वारा आने वाली अग्रसेन जयंती पर सभी कार्यक्रमों को पहले ही रद्द कर दिया है. इसके साथ ही चौराहे पर लगी अग्रसेन की प्रतिमा को भी मास्क पहनाया गया है.

By

Published : Sep 29, 2020, 3:56 PM IST

Updated : Sep 29, 2020, 4:44 PM IST

Mask on the figurine
अग्रसने की मूर्ति पर मास्क

इंदौर। शहर में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. ऐसे में हर तरफ कोरोना जागरूकता के कार्यक्रमों को आयोजित कर कोरोना से बचने का संदेश भी दिया जा रहा है, लेकिन इंदौर शहर में कोरोना से बचने का संदेश अब चौराहों पर संत, महात्माओं की मूर्ति भी दे रही है. इंदौर शहर के अग्रसेन चौराहे पर महाराजा अग्रसेन की मूर्ति पर मास्क लगाकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है.

जागरूकता के लिए अनूठा अभियान

इंदौर के अग्रवाल समाज ने कोरोना संक्रमण की जागरूकता के लिए एक अनूठा अभियान छेड़ा है. अग्रवाल समाज के द्वारा आने वाली अग्रसेन जयंती पर सभी कार्यक्रमों को पहले ही रद्द कर दिया है. इसके साथ ही चौराहे पर लगी अग्रसेन की प्रतिमा को भी मास्क पहनाया गया है. अग्रसेन प्रतिमा मास्क लगाकर लोगों को कोरोना वायरस से बचने का संदेश दे रही है. अग्रसेन प्रतिमा पर लगे मास्क से चौराहे से निकलने वाले लोग भी उसे देखकर जागरूक हो रहे हैं और मास्क लगा रहे हैं.

अग्रसेन समाज के पदाधिकारियों का साफ कहना है कि, शहर में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है. ऐसे में कई लोग ऐसे अभी भी घूम रहे हैं, जो कि मास्क को सही ढंग से नहीं लगा रहे हैं. ऐसे में भगवान अग्रसेन की प्रतिमा को मास्क लगाकर यह संदेश देने का प्रयास किया गया है कि, कोरोना के लिए फिलहाल मास्क ही दवा है, 2 गज की दूरी है जरूरी, और मास्क लगाना है जरूरी का संदेश भी अग्रसेन समाज के द्वारा दिया जा रहा है.

इंदौर शहर में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं. शहर में मास्क ना लगाने पर स्पॉट फाइन की कार्रवाई भी की जा रही है, इसके बावजूद कई लोग अभी भी बिना मास्क लगाए शहर में घूम रहे हैं. जिससे कोरोना के संक्रमण के फैलने का खतरा है.

Last Updated : Sep 29, 2020, 4:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details