मध्य प्रदेश

madhya pradesh

दो पिस्टल और 80 कारतूस के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Jan 28, 2021, 4:51 PM IST

इंदौर क्राइम ब्रांच पुलिस ने पिस्टल और कारतूस की तस्करी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से दो पिस्टल और 80 कारतूस भी जब्त किए गए हैं.

smugglers arrested
दो तस्कर गिरफ्तार

इंदौर। शहर भर में पुलिस लगातार कई तरह के तस्करों की धरपकड़ में जुटी हुई है. इसी कड़ी में गुरुवार को पुलिस ने पिस्टल और कारतूस की तस्करी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इन आरोपियों के पास से पुलिस ने दो पिस्टल और 80 कारतूस बरामद किए हैं. दोनों आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की है. फिलहाल आरोपियों से पूछताछ जारी है.

दो तस्कर गिरफ्तार

मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई

इंदौर क्राइम ब्रांच को मुखबिर से जानकारी मिली थी कि कुछ लोग इंदौर में पिस्टल और कारतूस की डिलीवरी करने के लिए आने वाले हैं. इस जानकारी के आधार पर पुलिस ने आरोपी मृत्युंजय भोला और निपेंद्र सिंह परमार को गिरफ्तार किया है. मौके से आरोपियों के पास से दो देसी 32 बोर की पिस्टल और 80 कारतूस जब्त किए गए हैं. जानकारी के मुताबिक दोनों आरोपी फोन पर अवैध हथियारों के लेनदेन की बातचीत कर रहे थे.

जानें आरोपियों की प्रोफाइल

  • आरोपी मृत्युंजय हरदा में पेंटर का काम करता है. उसके खिलाफ हरदा कोतवाली थाना में मारपीट, हत्या का प्रयास, लूट और कई तरह के करीब आठ गंभीर अपराध दर्ज हैं. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वो बुरहानपुर के पचोरी गांव के किसी सिकलीगर से अवैध हथियार और कारतूस लेकर हरदा के आस-पास के गांव में बेच देता है. वो हथियार 8000 रुपए में खरीदता है और फिर उन्हें 20 हजार रुपए में लोगों को बेच देता है.

पढ़ें-MDMA ड्रग्स केस: कुख्यात आरोपी कर रहे पुलिस को गुमराह

  • वहीं दूसरा आरोपी नृपेंद्र सिंह परमार ढाबा चलाता था. इसके साथ उसने कम दाम में हथियार खरीद कर मुनाफे के साथ अपने क्षेत्र में बेचने का कारोबार शुरू कर दिया. आरोपी नृपेंद्र दतिया जिले का रहने वाला है. वहां थाना कोतवाली में उसके खिलाफ हथियार रखने, मारपीट और कई तरह के करीब तीन अपराध दर्ज है.

सोशल मीडीया के जरिए लेते थे ऑर्डर

अब तक की पूछताछ में ये सामने आया है कि तस्कर सोशल मीडिया के जरिए कई जगहों से हथियारों का ऑर्डर लेते थे और फिर खुद ही मोटरसाइकिल के जरिए उन हथियारों की डिलीवरी देने के लिए जाते थे. अब तक इन आरोपियों ने कितने हथियारों की इस तरह से डिलीवरी की है, इसके बारे में पूछताछ की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details