मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

आज से सात जुलाई तक दिन में एक बजे सभी टोल नाकों पर हॉर्न बजाएंगे ड्राइवर

ट्रक ऑपरेटर और ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने सभी ट्रक ड्राइवरों से निवेदन किया है कि वो परिवहन चेकपोस्ट और टोल नाकों पर 1 से 7 जुलाई तक रोजाना 1 बजे हॉर्न बजाएं.

By

Published : Jul 1, 2020, 11:12 AM IST

Truck drivers will honk daily to demand their insurance i
रोजाना 1 बजे टोल नाके पर ट्रक ड्राइवर बजाएंगे हॉर्न

इंदौर।ट्रक ऑपरेटर और ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने ट्रक ड्राइवरों को बीमा सुरक्षा दिलाने के लिए अनोखे अंदाज में सरकार की नींद उड़ाने का फैसला किया है. जिसके लिए एसोसिएशन ने सभी ट्रक ड्राइवरों से निवेदन किया है कि वो परिवहन चेकपोस्ट और टोल नाकों पर 1 से 7 जुलाई तक रोजाना 1 बजे हॉर्न बजाएं.

ट्रक ड्राइवरों ने कोरोना महामारी के चलते सरकार से बीमा सुरक्षा कवच दिए जाने की मांग की थी. लेकिन सरकार तक उनकी मांग नहीं पहुंची, जिसके चलते इंदौर ट्रक ऑपरेटर और ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने रोजाना अपनी बात सरकार तक पहुंचाने का निर्णय लिया है. इसके लिए सभी ट्रक ड्राइवर 1 से 7 जुलाई तक 1 मिनट के लिए हर परिवहन चेकिंग पोस्ट और टोल नाके पर 1 बजे अपनी गाड़ी का हॉर्न बजाएंगे.

ये अनूठा विरोध ड्राइवरों को कोरोना महामारी में बीमा सुरक्षा कवच दिए जाने की मांग के तहत किया जा रहा है. इंदौर ट्रक ऑपरेटर और ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष सीएल मुकाती के अनुसार इस तरह के विरोध से सरकार की नींद उड़ाने की कोशिश की जा रही है. कोरोना जैसे संक्रमण में ट्रक ड्राइवर सामान का आदान-प्रदान कर रहे हैं. ऐसे में उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्हें बीमा सुरक्षा कवच दिए जाने की मांग सरकार से की जा रही है.

इससे पहले भी इंदौर ट्रक ऑपरेटर और ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन प्रदेश के कृषि मंत्री से मिलकर अपनी मांग बता चुका है. बावाजूद इसके कोई निर्णय नहीं लिया गया, जिसके बाद ये बात सरकार तक पहुंचाने के लिए 7 दिनों तक ये पूरा प्रदर्शन किया जाएगा. एसोसिएशन ने कहा है कि अगर सरकार मांग नहीं मानती है तो एसोसिएशन अपनी अगली रणनीति पर काम करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details