मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पलायन कर रहें मजदूरों के सामने खड़ी हुई परेशानी, मजदूरों को ट्रकों में बिठाने से किया मना

एक ओर जहां ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने ट्रक ड्राइवरों को किसी भी मजदूर को ट्रकों में न बैठाने की चेतावनी दे दी है, वहींअब उन मजदूरों के सामने घर जाने की समस्या खड़ी हो गई है, जो की सैकड़ों किलोमीटर चलकर अपने घरों की ओर जा रहे हैं.

By

Published : May 9, 2020, 11:56 PM IST

Trouble in front of migrating workers
पलायन कर रहें मजदूरों के सामने खड़ी हुई परेशानी

इंदौर। एक ओर जहां पूरे देश के मजदूर किसी ना किसी साधन से अपने घर लौटने की जुगाड़ कर रहे हैं, जिसके साथ ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने ट्रक ड्राइवरों को चेतावनी दी है की कोई भी मजदूरों को अपने ट्रक में ना बैठाए, इसके पीछे का कारण परिवहन विभाग का वो आदेश है, जिसमें मजदूरों को लाने और ले जाने पर पूरी तरह से रोक लगाई गई है.

मध्य प्रदेश ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने चेतावनी दी है की कोई भी ट्रक मालिक या ड्राइवर अपने ट्रकों में मजदूरों को बैठा कर ना ले जाए. दरअसल कुछ दिन पहले परिवहन विभाग ने एक आदेश जारी किया था, जिसमें ट्रकों में मजदूरों को लाने ले जाने पर पूरी तरह से रोक लगाने की बात कही गई थी और इस आदेश के बाद प्रदेश में कई जगहों पर ट्रकों में मजदूरों को ले जाने पर सीधे ट्रक मालिक और ट्रक ड्राइवर पर एफआईआर दर्ज की गई. इसके बाद ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने सभी ड्राइवरों को चेतावनी दी है.

अब ऐसे में उन मजदूरों के सामने दोहरी समस्या खड़ी हो गई है जो की अपने घर जाने के लिए तरह-तरह के जतन लगा रहे थे, ऐसे में मजदूरों के सामने अब घर जाने की समस्या खड़ी हो गई है. वहीं मध्य प्रदेश ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के पदाधिकारियों का कहना है की पुलिस के द्वारा जबरदस्ती ट्रकों में मजदूरों को बिठाया जाता है और परिवहन विभाग चेक पोस्ट पर रिश्वत लेकर ट्रकों को जाने देता है. इसे लेकर कुछ दिन पहले ही ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने देवास बाईपास के एक पुलिसकर्मी का ऑडियो भी वायरल किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details