मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इंदौर में यातायात विभाग ने शुरू किया जागरुकता अभियान, पंपलेट बांट कर बताए सीट बेल्ट और हेलमेट के फायदे

By

Published : Dec 5, 2020, 11:04 PM IST

इंदौर में यातायात व्यवस्था सुधारने के लिए यातायात विभाग ने जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है. इस दौरान लोगों को पंपलेट बांट कर सीट बेल्ट और हेलमेट के फायदे बताए.

traffic awareness campaign
जागरुकता अभियान

इंदौर।देशभर में स्वच्छता के लिए नंबर वन बन चुके शहर इंदौर में लगातार ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारने के लिए भी कवायदें की जा रही हैं. यातायात विभाग ने लोगों को जागरूक करने के लिए कई अभियान चालू किए हैं. इसी तरह एक अभियान की शुरुआत 1 दिसंबर से शहर के अलग-अलग चौराहों पर की गई है, जिसके तहत चार पहिया वाहन चालकों को सीट बेल्ट और दो पहिया वाहन चालकों को हेलमेट संबंधित नियमों के बारे में जागरूक किया जा रहा है.

जागरुकता अभियान

जागरुक करने बांट रहे पेंपलेट

शहर के अलग-अलग चौराहों पर अब यातायात पुलिस बल तैनात होकर जो सीट बेल्ट नहीं लगा रहें और हेलमेट नहीं पहन रहें उनको समझाइश दी जा रही है. आगामी समय में अगर शहर में लोग नियमों के विरुद्ध वाहन चलाते पाए गए तो उन पर चालानी कार्रवाई की जाएगी. यातायात नियमों के पालन और उनकी जानकारी को लेकर शनिवार को ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों और पुलिसकर्मियों ने शहर के विभिन्न चौराहों पर जागरूकता अभियान चलाया. जिसमें वाहन चालकों को नियमों के संबंधित पंपलेट भी बांटे गए.

31 दिसंबर तक चलाया जाएगा अभियान

यातायात ASP रंजीत सिंह देवके ने बताया कि शहर के लोगों को यातायात विभाग के नियमों के प्रति जागरूक करने और वाहन दुर्घटना से बचाने के लिए लगातार यातायात विभाग द्वारा जागरूकता अभियान चलाया जाता है. इसी के तहत 1 दिसंबर से लेकर 31 दिसंबर तक यह जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत वाहन चालकों को सीट बेल्ट लगाने, हेलमेट पहनने सहित अन्य बातों के प्रति जागरूक किया जाएगा. ताकि इन वाहन चालकों को दुर्घटना से बचाया जा सके. वर्तमान में कोरोना महामारी के चलते यातायात विभाग ने अलग-अलग चौराहों पर कार्रवाई में शिथिलता रखी थी लेकिन अब आगामी दिनों में नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों पर कार्रवाई की जाएगी ताकि लोग नियमों का पालन कर सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details