मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

टोल टैक्स कंपनी ने पुलिस को लिखा पत्र, लगाई सुरक्षा की गुहार

महाकाल रोड प्राइवेट लिमिटेड टोल टैस्क वसूलने वाली कंपनी ने पुलिस को पत्र लिखकर सुरक्षा की गुहार लगाई है. कंपनी का कहना है कि शहर के रंगदार लोग टोल टैस्क नहीं देते हैं, जिस वजह से विवाद की स्थिती उत्पन्न होती है.

By

Published : Jan 16, 2021, 1:09 PM IST

incident captured in CCTV
सीसीटीवी में कैद हुई घटना

इंदौर।विभिन्न थाना क्षेत्रों में स्थित टोल टैक्स पर अक्सर विवाद सामने आते रहते हैं. इसी कड़ी में बाणगंगा थाना क्षेत्र के सांवेर रोड पर स्थित टोल टैक्स मैनेजर ने पुलिस को पत्र लिखकर सुरक्षा की मांग की है. वहीं टोल टैक्स मैनेजर ने पत्र के माध्यम से यह भी बताया कि बिना टोल दिए कई वाहन चालक रंगदारी के साथ इस टोल से निकलते हैं. जब रोकने का प्रयास किया जाए तो विवाद किया जाता है. इन्हीं सब बातों को देखते हुए सुरक्षा दी जाए.

सीसीटीवी में कैद हुई घटना
  • शूरू होगा जीरो टॉलरेंस सिस्टम

इंदौर-उज्जैन रोड स्थित टोल कंपनी महाकाल रोड प्राइवेट लिमिटेड ने पुलिस प्रशासन को पत्र लिखकर सुरक्षा की मांग की है. टोल नाके से रोजाना 50 फिसदी गाड़ियां बिना टेक्स दिए निकलती हैं. जिसको लेकर आज से जीरो टॉलरेंस सिस्टम शुरू किया गया है. इस सिस्टम में सभी गाड़ियों से टोल वसूला जाएगा. विवाद की आशंका के चलते मैनेजर वीरेंद्र सिंह ने पुलिस को पत्र लिखकर सुरक्षा मांगी है.

  • CCTV में कैद हुई घटना

टोल नाके पर किस तरह डंपर और अवैध खदान के मालिक के हौसले बुलंद हैं. यह नाजरा सीसीटीवी में कैद हुआ है. सीसीटीवी में एक डंपर चालक टोल बैरिकेट को तोड़ भागता हुआ नजर आ रहा है. इंदौर उज्जैन रोड पर मौजूद टोल टैक्स पर इस तरह के विवाद अक्सर सामने आते रहते हैं. बता दें कि इस रोड पर सबसे अधिक रसूखदारों का आना-जाना होता है. इंदौर-उज्जैन रोड पर बीजेपी के कद्दावर नेताओं की बसों का संचालन भी होता है. जिसके कारण वह बिना टोल दिए ही वहां से गुजरते हैं. जब उन्हें रोकने की कोशिश की जाती है, तो विवाद की स्थिति निर्मित होती है. इन्हीं सब विवाद को देखते हुए टोल टैक्स मैनेजर ने पुलिस को सुरक्षा के लिए पत्र लिख मदद की गुहार लगाई है.

अब देखना होगा कि इस पूरे मामले में जिस तरह से टोल टैक्स के मैनेजर ने पुलिस को पत्र लिखकर सुरक्षा की मांग की है, उसका क्या असर होता है. अक्सर इंदौर के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में स्थित टोल टैक्स पर विवाद निर्मित होते रहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details