मध्य प्रदेश

madhya pradesh

प्रवेश प्रक्रिया के दौरान सर्वर को लेकर नहीं होगी किसी तरह की परेशानी, किए गए ये खास इंतजाम

By

Published : Aug 8, 2020, 1:12 AM IST

उच्च शिक्षा विभाग द्वारा महाविद्यालय में शुरू की गई स्नातक की प्रवेश प्रक्रिया कोरोना महामारी के चलते ऑनलाइन की जा रही है. छात्रों को किसी तरह की परेशानी ना हो इसके लिए सर्वर को लेकर इस बार विभाग द्वारा कई तैयारियां की गई है.

There will be no problem with the server during the login process
प्रवेश प्रक्रिया के दौरान सर्वर को लेकर नहीं आएगी कोई परेशानी

इंदौर।उच्च शिक्षा विभाग द्वारा विभिन्न महाविद्यालय में शुरू की गई स्नातक की प्रवेश प्रक्रिया महामारी को देखते हुए ऑनलाइन की जा रही है. छात्रों को प्रवेश प्रक्रिया में पंजीयन के लिए ऑनलाइन पंजीयन कराना अनिवार्य किया गया है. प्रवेश प्रक्रिया का अधिकांश भाग ऑनलाइन रखा गया है. ऑनलाइन प्रक्रिया में प्रतिवर्ष कई बार सर्वर की समस्याएं सामने आती थी, वहीं छात्रों को कॉलेज चयन में भी समस्याओं का सामना करना पड़ता था. सर्वर को लेकर इस बार विभाग द्वारा कई तैयारियां की गई है.

पूर्व में आने वाली सर्वर की समस्या और कॉलेज चयन की समस्याओं को लेकर इस बार एमपी ऑनलाइन से उच्च शिक्षा विभाग द्वारा सर्वर को मजबूत रखने की बात कही गई है. वहीं छात्रों को कॉलेज चयन में समस्या ना आए इसका विशेष ध्यान साइट पर देने को कहा गया है. उच्च शिक्षा विभाग के संभागीय अतिरिक्त संचालक डॉक्टर सुरेश सिलावट के अनुसार सर्वर डाउन होने और साइड क्रैश होने की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए इस बार विशेष दिशा निर्देश दिए गए हैं ताकि छात्रों को किसी भी तरह की समस्या ना आए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details