मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इंदौर चिड़ियाघर में आए तीन नन्हे मेहमान, 16 हुई शेरों की संख्या

By

Published : Mar 23, 2021, 2:55 PM IST

कमला नेहरू प्राणी संग्रहालय में एक मादा शेरनी मेघा ने तीन शावकों को जन्म दिया गया है. संग्रहालय में अब शेरों की संख्या 16 हो गई है.

Indore Zoo
प्राणी संग्रहालय

इंदौर। शहर स्वच्छता में लगातार देशभर में 4 बार पहले स्थान पर रहा है. इसके साथ ही अब शहर का कमला नेहरू प्राणी संग्रहालय भी विभिन्न प्रजातियों के दुर्लभ प्राणियों की संख्याओं को लेकर देशभर में ख्याति प्राप्त कर रहा है. बीते दिनों जहां कमला नेहरू प्राणी संग्रहालय घड़ियाल की संख्याओं को लेकर पहले स्थान पर पहुंचा था, अब एक बार फिर प्राणी संग्रहालय में खुशखबरी आई है.

प्राणी संग्रहालय

शेरों के कुनबे में हुई बढ़ोतरी

कमला नेहरू प्राणी संग्रहालय के प्रभारी डॉ उत्तम यादव के बताया है कि प्राणी संग्रहालय में सोमवार रात एक मादा शेरनी मेघा ने तीन शावकों को जन्म दिया. तीनों शावक स्वस्थ बताए जा रहे हैं. मादा शेरनी द्वारा शावकों को जन्म देने की सूचना मिलते ही प्राणी संग्रहालय प्रबंधन द्वारा मादा शेरनी और शावकों को निगरानी में रख दिया गया है. उनके स्वास्थ्य की जांच की जा रही है.

सैलानियों को मिली सौगात, प्राणी संग्रहालय में शुरू हुआ पक्षी विहार

शेरों का कुनबा 13 से बढ़कर हुआ 16

कमला नेहरू प्राणी संग्रहालय के प्रभारी डॉ उत्तम यादव के यह भी बताया कि कमला नेहरू प्राणी संग्रहालय शेरों की संख्या को लेकर प्रदेश में पहले स्थान पर है. उन्होंने बताया कि प्राणी संग्रहालय में शेरों की संख्या पहले 13 थी. तीन शावकों के जन्म के साथ अब इनकी संख्या 16 हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details