मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना'काल' में कैसे होगा उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन, सर्वे में लगे हैं शिक्षक

कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए प्रदेश में चल रही 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं निरस्त कर दी गई हैं, लेकिन जिन विषयों की परीक्षा हो चुकी है, विभाग उन उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कराने की तैयारी कर रहा है.

By

Published : Apr 22, 2020, 6:46 PM IST

The assessment work of 10th and 12th can start only after the situation improves
हालात सुधरने के बाद ही शुरू हो सकेगा 10वीं और 12 वीं का मूल्यांकन कार्य

इंदौर: स्कूल शिक्षा विभाग बीते दिनों प्रदेश में हो चुकी 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के प्रश्न पत्रों की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के लिए मूल्यांकन कर्ताओं को घरों पर ही काम करने का आदेश दिया है. इंदौर में मूल्यांकन को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं हो सकी है वर्तमान में कोरोना संक्रमण को लेकर इंदौर की स्थिति काफी गंभीर है. जिसे देखते हुए जिला शिक्षा अधिकारी ने पूरे मामले में कलेक्टर को पत्र लिखा है और आगामी कार्रवाई के लिए मार्गदर्शन मांगा गया है.

जिला शिक्षा अधिकारी राजेंद्र मकवानी के अनुसार वर्तमान में इंदौर में शिक्षकों से घरों पर मूल्यांकन कार्य नहीं कराया जा सकता है क्योंकि अधिकांश शिक्षकों की ड्यूटी सर्वे कार्य में लगी है, वहीं कई जगह ऐसी है, जहां शिक्षकों का निवास है, वहां कंटेन्मेंट एरिया घोषित किया गया है. स्थितियों को देखते हुए वर्तमान में मूल्यांकन कार्य शुरू नहीं किया गया है, जिला शिक्षा अधिकारी के अनुसार आने वाले दिनों में शहर की स्थिति ठीक होने के बाद ही मूल्यांकन कार्य की प्रक्रिया शुरू की जाएगी, वर्तमान में मूल्यांकन प्रक्रिया को शुरू नहीं किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details