मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

DAVV ने जारी किया टाइम टेबल, छात्र कर रहे ऑनलाइन एग्जाम की मांग

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय द्वारा 1 अप्रैल से आयोजित कराए जाने वाली कई परीक्षाओं की तारीख की घोषणा कर दी है. जिसको लेकर छात्र विरोध जता रहे हैं.

By

Published : Mar 23, 2021, 5:20 PM IST

DAVV
DAVV

इंदौर। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय द्वारा 1 अप्रैल से आयोजित कराए जाने वाली कई परीक्षाओं को लेकर छात्र लगातार विरोध कर रहे हैं. इंदौर में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए छात्र पेन पेपर मोड में आयोजित कराए जाने वाली परीक्षा का विरोध करते हुए ओपन बुक परीक्षा आयोजित कराए जाने की मांग कर रहे हैं.

डॉक्टर रेणु जैन, कुलपति

विश्वविद्यालय द्वारा जारी किया गया टाइम टेबल

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय द्वारा विश्वविद्यालय से संबंध रखने वाले विभिन्न महाविद्यालयों में 1 अप्रैल से परीक्षा आयोजित कराने की तैयारी पूरी कर ली गई है. इन परीक्षाओं का टाइम टेबल भी जारी कर दिया गया है. यह परीक्षा अंतिम वर्ष के साथ-साथ अन्य छात्रों के लिए भी आयोजित कराई जा रही है. इन परीक्षाओं में हजारों की संख्या में छात्र शामिल होने वाले हैं. विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित कराए जाने वाली परीक्षा का लगातार छात्र संगठनों द्वारा विरोध किया जा रहा है. इसी को लेकर पूर्व में कई छात्र संगठन ज्ञापन सौंपकर परीक्षा का मोड बदलने की भी मांग कर चुके हैं.

दूसरे मोड में आयोजित की जाए परीक्षा

छात्र संगठनों द्वारा विश्वविद्यालय द्वारा जारी किए गए टाइम टेबल के बाद विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. छात्र ओपन परीक्षा आयोजित कराने की मांग कर रहे हैं. वहीं मामले में देवी अहिल्या विश्वविद्यालय का कहना है कि उच्च शिक्षा विभाग को मामले से अवगत करा दिया गया है, उच्च शिक्षा विभाग द्वारा जारी किए गए निर्देशों के आधार पर ही परीक्षा आयोजित कराई जाएगी. वर्तमान में अब तक उच्च शिक्षा विभाग से पूर्व में जारी किए गए निर्देशों के आधार पर ही तैयारी की जा रही है.

DAVV में कई कर्मचारी हुए कोरोना संक्रमित, विभाग के कामों पर पड़ सकता प्रभाव

शहर में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए छात्रों द्वारा की जा रही है मांग

पेन पेपर मोड में आयोजित कराए जाने वाली परीक्षा को लेकर विश्वविद्यालय द्वारा परीक्षा केंद्र भी निर्धारित कर दिए गए हैं. वहीं परीक्षा को लेकर टाइम टेबल भी जारी कर दिया गया है. विश्वविद्यालय का कहना है कि छात्र द्वारा दिए गए ज्ञापन को लेकर उच्च शिक्षा विभाग को जानकारी दी गई है. साथ ही विश्वविद्यालय द्वारा दोनों ही मोड को लेकर तैयारी की जा रही है. अगर उच्च शिक्षा विभाग द्वारा परीक्षा का मोड बदलने को लेकर निर्देश जारी किए जाते हैं तो उस आधार पर परीक्षा आयोजित कराई जाएगी

जल्द ही खत्म होगी संशय की स्थिति

एक अप्रैल से आयोजित की जाने वाली परीक्षाओं को लेकर वर्तमान में संशय की स्थिति बनी हुई है. मामले में देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के कुलपति डॉक्टर रेणु जैन का कहना है कि परीक्षाओं का निर्णय उच्च स्तर पर लिया जाना है, हालांकि कोशिश की जा रही है कि जल्द ही वर्तमान में बन रही संशय की स्थिति को खत्म कर निर्णय लिया जा सके. ताकि परीक्षाओं के आयोजन में किसी भी तरह की समस्या ना हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details