मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

रफ्तार पर लगेगी लगाम, स्पीड गवर्नर से की जाएगी मॉनिटर

लसूड़िया इलाके में तेज रफ्तार कहर के चलते 6 छात्रों की मौत हो गई थी. जिसका सबक यातायात विभाग ने लिया है. रफ्तार पर रोक लगाने के लिए अब स्पीड गवर्नर से मॉनिटरिंग की जाएगी.

By

Published : Feb 25, 2021, 9:58 PM IST

peed of vehicle will be monitored by speed governor
स्पीड गवर्नर से मॉनिटर की जाएगी स्पीड

इंदौर।जिले के लसूड़िया थाना क्षेत्र में 6 छात्रों की सड़क हादसे में मौत होने के बाद पुलिस प्रशासन ने सबक लेते हुए चेकिंग अभियान चलाया. वाहन चालकों को समझाइश दी गई कि यातायात नियमों का पालन करें. साथ ही कई वाहन चालकों पर चालानी कार्रवाई भी की गई.

  • हादसे के बाद पुलिस ने लिया सबक

लसूड़िया थाना क्षेत्र के तलावली चांदा में चार पहिया वाहन में सवार छात्रों की दर्दनाक मौत हो गई थी. युवकों की स्पीड वाली कार का एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था. जिसमें एक तेज रफ्तार कार ट्रक में घुस गई थी. इस हादसे के बाद कार में सवार 6 युवकों की मौके पर ही मौत हो गई. इस तरह का हादसा फिर नहीं हो. इन्हें रोकने के लिए पुलिस विभाग दूसरे विभागों के साथ मिलकर इन हादसों को रोकने के लिए मुहिम चला रही है.

देर रात स्पीड गवर्नर से चेक की जाएगी गाड़ी की स्पीड

पुलिस विभाग देर रात बाईपास सहित शहर के कई हिस्सों में ढाबे और होटलों के बाहर रोड किनारे खड़े होने वाले वाहनों पर कार्रवाई कर रही है. ड्रिंक एंड ड्राइव करने वाले वाहन चालकों के लिए भी हर चौराहे पर पुलिस तैनात की जाएगी . पुलिस स्पीड नापने वाले यंत्र स्पीड गवर्नर से इनकी स्पीड को मॉनिटर करेगी. स्पीड ज्यादा होने पर चालानी कार्रवाई की जाएगी.

हादसों वाली जगहों घोषित किया जाएगा एक्सीडेंट जोन

पुलिस विभाग अपने अधिकारियों के साथ और अन्य विभाग के अधिकारियों के साथ मिलकर संयुक्त रूप से उन चौराहों और सड़कों को चिन्हित कर करेगी. जहां हादसे ज्यादा होते हैं. उन कारणों को दूर करने के लिए अन्य विभागों को पत्र व्यवहार सहित सभी संभावनाएं जुटाकर व्यवस्था को दुरस्त किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details