मध्य प्रदेश

madhya pradesh

12वीं बोर्ड परीक्षा की इंदौर में खास तैयारी, कंटनमेंट एरिया के छात्रों का रखा जाएगा विशेष ध्यान

By

Published : Jun 8, 2020, 11:05 PM IST

माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा 9 जून से 16 जून तक आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए कंटनमेंट जोन में रहने वाले छात्रों के लिए प्रशासन ने खास व्यवस्था की है. बसों में छात्रों के बैठने के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का खास ध्यान रखा जाएगा. पढ़िए पूरी खबर..

12th Board Exam Preparation Ongoing
12वीं बोर्ड परीक्षा की चल रही तैयारी

इंदौर। मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा प्रदेश में 12वीं कक्षा की शेष परीक्षा 9 जून से 16 जून तक आयोजित की जा रही हैं. इसके लिए पूरे प्रदेश भर में प्रशासन द्वारा व्यवस्था की गई है. शहर में भी परीक्षार्थियों के लिए विशेष व्यवस्था की गई है.

शहर में कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए जिले भर में कई कंटेनमेंट एरिया बनाए गए हैं. इन कंटेनमेंट एरिया में रहने वाले छात्रों को परीक्षा केंद्र तक पहुंचाने के लिए विशेष व्यवस्था की गई है. जिला शिक्षा अधिकारी राजेंद्र मकवानी के अनुसार कंटेनमेंट क्षेत्र में रहने वाले छात्रों को परीक्षा केंद्रों तक पहुंचाने के लिए प्रशासन ने बसों की व्यवस्था की है.

ये बसें क्षेत्र के थानों पर मौजूद रहेगी. यहां से छात्रों को परीक्षा केंद्रों तक पहुंचाया जाएगा. परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र तक ले जाने वाली बसों तक करीब दो घंटे पूर्व पहुंचना होगा, ताकि सही समय पर परीक्षार्थी परीक्षा केंद्रों तक पहुंच सके.

छात्रों को परीक्षा केंद्र पहुंचाने वाली बसों को भी सैनिटाइज किया गया है. वहीं बसों में परीक्षार्थियों के बैठने के दौरान भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाएगा ताकि किसी भी तरह के संक्रमण की स्थिति ना बनेंं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details