मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

स्मार्ट चिप कार्ड के चलते RTO ऑफिस के चक्कर काट रहे आवेदक

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय ने देश भर में लाइसेंस में एकरूपता लाने के लिए कुछ बदलाव किया है, जिसमें आरटीओ में पक्के लाइसेंस के खाली कार्ड खत्म होने के चलते कई आवेदकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

By

Published : Feb 15, 2020, 10:32 AM IST

Updated : Feb 15, 2020, 10:42 AM IST

smart chip system
स्मार्ट चिप कार्ड सो लोग परेशान

इंदौर। आरटीओ दफ्तर में लाइसेंस और वाहनों के रजिस्ट्रेशन में स्मार्ट चिप लगाए जाने के निर्णय के बाद लोग लगातार परेशान हो रहे हैं. पूरे देश में ड्राइविंग लाइसेंस और वाहनों के रजिस्ट्रेशन को एक तरह का बनाया जा रहा है, परिवहन विभाग स्मार्ट चिप कंपनी को जल्द से जल्द कार्ड मंगवाने के लिए भी कहा है, नए फॉर्मेट वाले कार्ड नहीं आने के चलते लगभग 20 से अधिक दिनों से आवेदक परेशान हो रहे हैं.

स्मार्ट चिप कार्ड सो लोग परेशान

इस बदलाव के चलते पुराने कार्ड की सप्लाई बंद कर दी गई थी. हालांकि, अभी तक इंदौर आरटीओ में स्मार्ट चिप कंपनी ने नए कार्ड की सप्लाई शुरू नहीं की है, जिसके चलते अब आरटीओ ऑफिस में लाइसेंस और वाहनों के रजिस्ट्रेशन के लिए पहुंच रहे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

अधिकारियों का कहना है कि फिलहाल जिन लोगों को लाइसेंस की आवश्यकता है, उन्हें पुराने कार्ड पर ही लाइसेंस प्रिंट कराकर दिए जा रहे हैं, बाकी आवेदकों को अभी इंतजार करना पड़ेगा. स्मार्ट चिप कंपनी ने 25 से अधिक दिनों से पुराने कार्डों की सप्लाई बंद कर दी है, जबकि नए कार्ड नहीं आ पाने के चलते लगभग 9000 से अधिक लाइसेंस पेंडिंग पड़े हैं.

Last Updated : Feb 15, 2020, 10:42 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details