मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

CAA लागू करवाने सिंधी समाज कर रहा आंदोलन की तैयारी, जेपी नड्डा हो सकते हैं शामिल

इंदौर में रहने वाले पाकिस्तानी सिंधी समुदाय के लोगों ने नागरिकता संशोधन कानून लागू नहीं होने की आशंका के चलते आगामी रविवार को आंदोलन की तैयारी कर ली है.

By

Published : Dec 18, 2019, 12:32 PM IST

Sindhi community is preparing for the movement to implement CAA
CAA लागू करवाने सिंधी समाज कर रहा आंदोलन की तैयारी

इंदौर। मोदी सरकार द्वारा लागू किए गए नागरिकता संशोधन कानून के लागू नहीं होने की आशंका पाकिस्तानी सिंधी समुदाय को सता रही है. इसी को लेकर उन्होंने आंदोलन करने की तैयारी कर ली है. भारतीय नागरिकता पाने के लिए आगामी रविवार को वे भाजपा सांसद शंकर लालवानी की अगुवाई में प्रदर्शन करेंगे, जिसमें बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल हो सकते हैं.

CAA लागू करवाने सिंधी समाज कर रहा आंदोलन की तैयारी

बीजेपी समेत सिंधी समुदाय के लोगों का आरोप है कि जो कानून केंद्र शासन ने लागू किया है, उस पर रोक लगाने का अधिकार राज्यों को नहीं है. इंदौर में पाकिस्तान से आए सिंधी समुदाय के लोगों की संख्या करीब 12 हजार है, जिन्हें भारत की नागरिकता दिलाने के लिए सांसद शंकर लालवानी काफी लंबे समय से सक्रिय थे.

दरअसल पाकिस्तान से भारत विस्थापित हुए सिंधी समुदाय की जैकबावाज पंचायत इंदौर में है. मंगलवार को जैकबावाज पंचायत के अनुरोध पर बीजेपी नेताओं ने कलेक्ट्रेट में विरोध-प्रदर्शन कर कमलनाथ सरकार को ज्ञापन सौंपा था और नागरिकता संशोधन एक्ट के मामले में सिंधी समुदाय के प्रति उदारता दिखाने की मांग की थी. उनका कहना था कि जिस तरह का अत्याचार पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के साथ हो रहा है, उससे बचने के लिए मध्य प्रदेश सरकार उनकी मदद करे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details