मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मामा के राज में मध्यप्रदेश गैंगरेप में बना नंबर वन- शोभा ओझा

By

Published : Jan 11, 2021, 2:14 PM IST

Updated : Jan 11, 2021, 2:27 PM IST

सीधी गैंगेरेप के मामले में राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने शिवराज सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि मामा के राज मध्यप्रदेश गैंगरेप में नंबर वन बन गया है. अगर अभी भी सरकार नहीं जागी तो बेटियों को अपनी सुरक्षा के लिए सड़क पर उतरना पड़ेगा.

State Women's Commission chairperson Shobha Ojha
राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष शोभा ओझा

इंदौर।मध्यप्रदेश में महिला अत्याचार और बढ़ते अपराधों के बीच सीधी में हुई गैंगरेप की घटना पर कांग्रेस ने खेद व्यक्त करते हुए इसे दरिंदगी की पराकाष्ठा बताया है. इंदौर में राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने कहा कि सीधी में जो गैंगरेप हुआ है वो बेहद शर्मनाक है. मध्यप्रदेश में जंगल राज चल रहा है. मामा के राज में बेटियों की इज्जत खुले आम लूटी जा रही हैं. शिवराज सरकार के राज में मध्यप्रदेश महिला अपराध में नंबर वन बन गया है. हालांकि जब कमलनाथ जी की सरकार थी तब जरूर महिला अपराधों में कमी आई थी लेकिन जब से प्रदेश में शिवराज सरकार आई है तब से बेटियों पर अत्याचार बढ़े हैं. शोभा ओझा ने कहा कि जिस तरीके से सीधी में गैंगरेप की घटना हुई है उससे ये पता चलता है कि दरिंदों को कानून का डर नहीं है.

सीधी गैंगरेप मामले में बोली शोभा ओझा

मामा के राज में सुरक्षित नहीं बेटियां- कांग्रेस

सीधी में हुई गैंगरेप की घटना ने एक बार फिर राज्य की कानून व्यवस्था और महिला अपराधों की स्थिति को उजागर कर दिया है. इस घटना में राज्य सरकार भले आरोपियों की गिरफ्तारी और उन्हें सजा दिलाने के दावे कर रही हो, लेकिन जमीनी हकीकत यह है कि राज्य में अपराध लगातार बढ़ रहे हैं. इस स्थिति के मद्देनजर कांग्रेस का आरोप है कि कमलनाथ सरकार में महिला अत्याचारों पर साल भर के लिए लगाम लगी थी. लेकिन अब एक बार फिर अपराधियों के हौसले बुलंद हैं. प्रदेश भर में बेटियां सुरक्षित नहीं हैं, लेकिन शिवराज सरकार कुंभकरण की नींद सो रही हैं. इस स्थिति के बावजूद भी यदि सरकार नहीं जागी तो वह दिन दूर नहीं जब अपनी अस्मिता और सम्मान की रक्षा करने के लिए मध्यप्रदेश की बेटियों को खुद सड़कों पर उतरना पड़ेगा.

ये है पूरी घटना:सीधी में गैंगरेप: घटना पर बोले गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, कहा- दोषियों पर होगी कड़ी कार्रवाई

सीधी में गैंगेरेप की घटना

सीधी जिले के अमिलिया थाना क्षेत्र में एक महिला के साथ तीन युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया. इतना ही नहीं उन युवकों ने दुष्कर्म के बाद महिला के प्राइवेट पार्ट में लोहे का सरिया डाल दिया. पीड़िता को गंभीर अवस्था में पहले सीधी जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया, जहां से रीवा रेफर कर दिया गया है. उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है. वहीं गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस मामले में कहा है कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. उन पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Jan 11, 2021, 2:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details