मध्य प्रदेश

madhya pradesh

शिवराज सिंह चौहान ने की संक्रमण में सुधार की मैराथन समीक्षा

By

Published : May 20, 2021, 10:42 PM IST

इंदौर में प्रदेश भर में कोरोना की स्थिति जानने के साथ ब्लैक फंगस और संक्रमण से निपटने के प्रयासों के बीच आज शिवराज सिंह चौहान इंदौर पहुंचे जहां उन्होंने इंदौर संभाग में संक्रमण में सुधार की मैराथन समीक्षा की.

shivraj singh chauhan
शिवराज सिंह चौहान

इंदौर। प्रदेश भर में कोरोना की स्थिति जानने के साथ ब्लैक फंगस और संक्रमण से निपटने के प्रयासों के बीच आज शिवराज सिंह चौहान इंदौर पहुंचे जहां उन्होंने इंदौर संभाग में संक्रमण में सुधार की मैराथन समीक्षा की. स्थानीय कलेक्ट्रेट में संभाग के अधिकारियों के साथ सीएम ने बैठक की.

सीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की बात
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान शिवराज सिंह चौहान ने कहा इंदौर संभाग में कोरोना संक्रमण की स्थिति में सुधार है, लेकिन अगले 10 दिन अत्यंत महत्वपूर्ण हैं. इस दौरान जनता कर्फ्यू का कड़ाई से पालन जरूरी है. इस दौरान शिवराज ने कहा प्रदेश में ब्लैक संघर्ष तथा अन्य बीमारियों के इलाज के लिए हर जिले में कोविड-19 की स्थापना की जाएगी. वहीं पात्र परिवारों को ब्लैक फंगस का इलाज निःशुल्क मुहैया कराया जाएगा.

एमवाय अस्पताल में 120 बेड का विशेष वार्ड तैयार
सीएम ने बताया कि ब्लैक फंगस बीमारी के उपचार के लिए इंदौर के एमवाय अस्पताल में 120 बेड का विशेष वार्ड भी तैयार कराया गया है. जबकि सभी जिलों में पोस्ट कोविड-19 शुरू की गई है. इसके अलावा ब्लैक फंगस बीमारी का कारण जानने के लिए डॉक्टरों की तकनीकी समिति का भी गठन किया गया है. शिवराज ने कहा कि कोरोना के नियंत्रण के लिए क्षेत्र के हिसाब से मोहल्ले और ग्राम पंचायत में क्षेत्रवार रणनीति बनेगी. इस दौरान संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा ने मुख्यमंत्री को बताया कि इंदौर संभाग के 56 निजी और शासकीय अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. अगले दो महीने में प्लांट का निर्माण पूरा हो जाएगा.

पीएम मोदी की सलाह, रणनीति में बदलाव कर MP दे सकता है कोरोना को मात !

इन बिंदुओं पर हुई समीक्षा
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर संभाग के जिलों की समीक्षा के दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में कोरोना वायरस मरीज पॉजिटिविटी रेट मृत्यु दर कंटेंट एरिया को व्हाट्सऐप पल कलेक्शन और टेस्टिंग के अलावा आयुष्मान योजना की प्रगति और इस योजना से लाभान्वित होने वाले मरीजों की स्थिति की जानकारी ली. उन्होंने अस्पतालों और कोविड सेंटर में बेड प्रबंधन ऑक्सीजन की उपलब्धता ब्लैक फंगस के उपचार और पोस्ट कोविड क्लीनिक के संचालन की स्थिति की भी जिलेवार समीक्षा की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details