मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इंदौर में चौकीदार और गार्ड पर हमलाकर बाल सुधार गृह से सात बाल कैदी फरार

By

Published : Mar 28, 2022, 3:00 PM IST

इंदौर में बाल सुधार गृह से बाल आरोपियों के फरार होने की सूचना से पुलिस के होश उड़ गए. बाल आरोपी भोपाल, भिंड, ग्वालियर और उज्जैन के हैं. पुलिस का दावा है कि जल्द ही फरार हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. इससे पहले भी इस बाल सुधार गृह से बाल कैदी फरार हो चुके हैं. (Seven child prisoners escaped)

Seven child prisoners escaped
इंदौर में बाल सुधार गृह से बाल कैदी फरार

इंदौर।हीरानगर थाना क्षेत्र में मौजूद बालक सुधार गृह से रविवार रात सात बाल कैदी चौकीदार और गार्ड पर अचनाक टूट पड़े. दोनों की पिटाई कर सातों बाल आरोपी फरार हो गए. रात में उन्होंने कमरे में पानी नहीं होने का बहाना किया था. इसके बाद उन्होंने चौकीदार को धक्का दिया. उसके पीछे अन्य साथी आए और फरार हो गए. पुलिस ने इस मामले में अधीक्षक की शिकायत पर केस दर्ज किया गया है. सभी की तलाश की जा रही है. बाल सुधार गृह के अधीक्षक राजीव द्विवेदी ने बताया कि घटना रात करीब 11 बजे के लगभग की है.

चौकीदार को बंधक बनाया :रविवार रात 11 बजे एक बाल कैदी ने चौकीदर ने कमरे में पानी खत्म होने की बात कही थी. इस दौरान चौकीदार ने गेट खोला, तभी अंदर से और बाल कैदी बाहर निकले. उन्होंने चौकीदार की पिटाई की और उसे बधंक बना लिया. शोर सुनकर गार्ड अब्दुल वहां पहुंचा. लेकिन सातों बाल अपराधियों ने उस पर भी हमला कर दिया और मौके से फरार हो गए. इस बारे में हीरानगर पुलिस को शिकायत की गई. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

मात्र 11 सौ रुपये के विवाद में नौकर को पीट-पीटकर मार डाला, परिजनों ने चक्काजाम किया

कई जिलों के हैं बाल कैदी :बाल सुधार गृह के अधीक्षक राजीव द्विवेदी के मुताबिक सभी कैदी 18 से 21 वर्ष की उम्र के हैं. जो भिंड, ग्वालियर, उज्जैन और भोपाल के हैं. सभी पर गंभीर मामले दर्ज हैं. नाबालिग होते हुए अपराध करने के दौरान इन्हें सुधरने के लिए बाल सुधार गृह में रहने की अनुमति दी गई थी. बता दें इंदौर के हीरा नगर थाना क्षेत्र में मौजूद बाल सुधार गृह में पहले भी इस तरह की घटनाएं सामने आ चुकी हैं. पहले भी बाल सुधार गृह से कैदी फरार हो चुके हैं. जिस तरह से एक के बाद एक बाल सुधार गृह से कैदी फरार हो रहे है, उससे बाल सुधार गृह की सुरक्षा पर भी प्रश्न खड़े हो रहे हैं.

(Seven child prisoners escaped)

ABOUT THE AUTHOR

...view details