मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इंदौर से रीवा के लिए दूसरी स्पेशल ट्रेन रवाना, 1480 मजदूरों को भेजा गया घर

By

Published : May 17, 2020, 11:12 PM IST

इंदौर से दूसरी स्पेशल ट्रेन रवाना की गई है, जो रीवा तक जाएगी. जिसमें विंध्य क्षेत्र के 1480 लोगों को भेजा गया है. जिसमें से सतना के लिए 200, कटनी के लिए 415 और रीवा के लिए 865 श्रमिकों का पंजीयन किया गया था.

Second special train leaves from Indore to Rewa
इंदौर से रीवा के लिए दूसरी स्पेशल ट्रेन रवाना

इंदौर। लॉकडाउन के दौरान प्रदेश के अंदर फंसे लोगों को उनके घर पहुंचाने के लिए सरकार लगातार कवायद कर रही है. जिसके चलते बसों और स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है. जिसमें लोगों को पूरी सुरक्षा के साथ घर पहुंचाया जा रहा है. इसी कड़ी में इंदौर से दूसरी स्पेशल ट्रेन रवाना की गई है, जो रीवा तक जाएगी.

इंदौर से रीवा के लिए दूसरी स्पेशल ट्रेन रवाना

शहर के अंदर फंसे मजदूरों और अन्य लोगों को उनके घर तक भेजने के लिए राज्य सरकार द्वारा बसों और ट्रैनों की व्यवस्था की गई है. जिसके चलते पहले भी बसों द्वारा लोगों को विंध्य क्षेत्र में भेजा गया है. वहीं एक स्पेशल ट्रेन भी पहले ही रीवा-सतना जा चुकी है. यह इंदौर से दूसरी स्पेशन ट्रेन है. जिसमें विंध्य क्षेत्र के 1480 लोगों को भेजा गया है. जिसमें से सतना के लिए 200, कटनी के लिए 415 और रीवा के लिए 865 श्रमिकों का पंजीयन किया गया था.

इस स्पेशल ट्रेन में श्रमिकों के लिए राज्य शासन द्वारा खाने व अन्य व्यवस्था की गई थी. वहीं ट्रेन में सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखा गया. साथ ही सभी की थर्मल स्क्रीनिंग की गई. जिससे सवारियों के साथ संक्रमण की यात्रा रोकी जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details